Categories: Health

साहब आयुष्मान योजना के कार्ड होने पर भी डाक्टर बाज़ार से मंगवाते थे दवा, मेरी बेटी की इसी लापरवाही में जान चली गई – पीड़ित परिजन

नीरज जैन

बिजनोर. जिला मुरादाबाद दिल्ली रोड पागवाड़ा स्थित टीएमयू यानि तीर्थहेंकर मुरादाबाद यूनिवर्सिटी अस्पताल में आयुष्मान कार्ड द्वारा किये जा रहे मरीजो का मुफ्त उपचार मे डाक्टरों द्वारा की जा रही है गड़बड़ी का बड़ा आरोप लगा है। आरोपों के अनुसार कार्ड पर अब चिकित्सीय खेल जारी हो गया है। आरोप है कि कार्ड के द्वारा  मिलने वाले उपचार के लिये संपूर्ण दवाईया नहीं दी  है। क्योकि कुछ दवाईया मंहगी होती है। जबकि सरकार उपचार हेतु 5 लाख तक का मुफ्त इलाज दे रही है।

मरीजों के तीमारदारो का आरोप है कि उनसे दवाये बाहर से मंगाई जा रही है। परिजन गरीबी के चलते दवाई लाने में देरी करते है तो परिजनों को इसका खामियाजा ख़राब सेहत और ज़िन्दगी से भी भुगतना पड़ जा रहा है। एक बड़ी घटना प्रकाश में आई जिसमे 20 वर्षीय सना परवीन पुत्री खुशनूद, निवासी ग्राम फैज़ुल्लाह्पुर थाना स्योहारा जिला बिजनोर दिनाक 6 मार्च 2019 अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती हुई। चार दिन उसका उपचार होता है। परिजनों का आरोप है कि डाक्टरों की मनमानी के चलते वक्त पर दवा नही दी गई,जिस कारण युवती ने अपनी जान गवा दी।

परिजनों ने इस प्रकरण की जानकारी डीएम और सीएमओ को कराई। परिजनों का आरोप है कि अभी तक शिकायत पर कोई कार्यवाही नही हुई है। परिजनों का आरोप है कि उनके पास पर्ची यानि परिजनों से मंगाई गई खरीदकर निजी अस्पताल के मेडिकल से दवाई और उसका बिल भी मौजूद है। फिर भी उच्चाधिकारी इस प्रकरण में कोई कार्यवाही नही कर रहे है। परिजनों ने इस सम्बन्ध में जल्द ही जनता दरबार जाकर मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

8 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

8 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

8 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

8 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

8 hours ago