Categories: MauUP

उड़नदस्ता (फ्लाइंग स्काट) व स्टैटिक मजिस्टेट संग किया डीएम ने बैठक

संजय ठाकुर

मऊ: सभा सामान्य निर्वाचन-2019 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सभी उड़नदस्ता (फ्लाइंग स्काट) व स्टैटिक मजिस्टेट की बैठक जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

उक्त बैठक में जिलाधिकारी द्वारा उड़नदस्ता (फ्लाइंग स्काट) व स्टैटिक मजिस्टेटों को उनके कर्तव्यो एवं दायित्वों को बताते हुए जनपद में शक्ति के साथ आयोग द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करने के निर्देश दिये। उक्त बैठक में अपर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रत्येक विधान सभा में तीन-तीन उडनदस्ता सक्रिय है जो सिफ्टवार सक्रिय है उड़नदस्ते में एक कार्यकारी मजिस्टेट, एक पुलिस अधिकारी, एक वीडियों ग्राफर व तीन से चार पुलिस आरक्षी रहेंगे। उड़नदस्ता विधानसभा में नगदी का अवैध आदान-प्रदान, शराब का वितरण, भेट या अन्य कोई सन्देहात्मक वस्तु जो मतदाताओ को घुस देने के लिए प्रयोग में लायी जा रही होगी उसका पता लगाकर व विधि सम्मत कार्यवाही भी करेंगे।

उक्त बैठक में जिला मजिस्टेट द्वारा जनपद के व्यापारी वर्ग व जनसामान्य से यह भी अपिल की गयी है कि बिना वैध प्रमाण पत्रो के 50 हजार से अधिक की नगदी, शस्त्र व अन्य कोई भी वस्तु लेकर ना चले अवैध वस्तुओं/सामानों  के पकडे़ जाने पर आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन में कठोर से कठोर कार्यवाही की जायेगी।

उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त सी0ओ0, वरिष्ठ कोषाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी रजनीश सिंह, समस्त उड़नदस्ता/स्टैटिक सर्विसलांस की टीम के कार्यकारी मजिस्टेट सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

2 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

2 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

3 hours ago