Categories: Special

ग्रामीणों का आरोप सही है तो फिर हैंडपंप मरम्मत के नाम पर हुई है जमकर हेरा फेरी

फारुख हुसैन

मोहम्मदी खीरी-विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में लगे हैंडपंप मे मरम्मत के नाम पर जमकर हेरा फेरी का काम जोरों पर है। बताते चलें की ग्राम पंचायतों में नलों की मरम्मत रिवोर आदि में धन का बंदरबांट किया जा रहा है।ग्रामीणों की मानें तो यदि 5 नल मरम्मत कराए जाते हैं। वहीं 10 नलों की मरम्मत का पैसा चेक काटकर फर्म बालों से सांठगांठ करके ले लिया जाता है।

ग्रामीणों का आरोप है कि जनपद से लेकर विकास खंड के आला अधिकारी तक इस कार्य में सनलिप्त जान पड़ते हैं।शिकायतों के बावजूद भी निस्तारण के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है।मौके पर जाकर कोई आला अधिकारी देखना नहीं चाहता यदि पहुंच भी गए तो सीधे ग्राम प्रधान से संपर्क कर उसके बताए हुए कार्यों को देख कर वहीं से संतुष्ट होकर वापस चले आते हैं।ग्रामीणों से उनकी बात को नहीं जानना चाहते किसी एक ग्राम पंचायत की है समस्या नहीं है।बल्कि लगभग 90% ग्राम पंचायतों में यही हाल देखने को मिलता है।

ग्रामीणों की बात सुनने के लिए वर्तमान सरकार ने काफी सुविधाएं दे रखी है।लेकिन अफसोस की बात यह है।कि ग्रामीणों के द्वारा शिकायत किए जाने पर उन्ही अधिकारियों से जवाब मांगा जाता है।जिनके लिए शिकायत की गई है।ग्रामीणों का मानना है कि यदि किसी थर्ड पार्टी के द्वारा उस विषय की जांच कराई जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा ।ग्राम पंचायत भगेली,भोगियापुर,रामपुर मदारी,मूडानिजाम,भुडिया मोठी खेडा धमोला आदि मे यदि जाँचकराई जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

8 hours ago