Categories: GhazipurUP

चला मतदाता जागरूकता अभियान

विकास राय

गाजीपुर. मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को गाजीपुर जनपद के जमानियां तहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज में छात्राओं को खुद मतदान करने एवम दूसरो को भी मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलायी गयी।

जमानियां के ब्‍लाक तिराहे के पास स्थित बालिका कॉलेज में कार्यक्रम की शुरुआत उपजिलाधिकारी रमेश मौर्य ने करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान करने का अधिकार सभी बालिग लोगों को मिला है। वोट की ताकत अमीर और गरीब की एक ही होती है। एक वोट से सरकार बनती और गिरती है। इसलिए चुनाव के दिन सभी काम छोड़ कर पहले मतदान करें। वही सीओ जमानियां कूल भूषण ओझा ने चुनाव में पुलिस की भूमिका और व्‍यवस्‍था के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस सदैव नागरिकों की सुरक्षा के लिए तत्‍पर है और बिना भय, डर से मतदान करें। यदि कोई डराता या धमकाता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। पुलिस आपकी सुरक्षा और भय मुक्‍त वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान छात्राओं के प्रश्‍नों को उपस्थित अधिकारीयों ने बेबाकी से जवाब दिया और सभी प्रकार के शंका पर विराम लगाया।

वही विशिष्ट अतिथि मिस इंडिया मोस्‍ट पापुलर फेस रचना सिंह ने छात्राओं में ऊर्जा भरी और मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि जो मतदाता है वह खुद तो मतदान करें ही, साथ में दूसरे लोगों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। जो मतदाता नही है वो भी दूसरों को प्रेरित कर मतदाताओं को बु‍थ तक पहुंचाये और देश के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। कार्यक्रम के आखिर में तहसीलदार आलोक कुमार ने सभी छात्राओं, अध्‍यापकों एवं उपस्थित लोगों को वोट देने और दूसरों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। रैली में प्रधानाचार्य सरिता जायसवाल, शिवा गुप्‍ता, संगीता कुमारी, कुमारी प्रतिभा, विशाल कुमार गुप्‍ता, सोनी चौधरी, श्रृष्‍टी यादव, मोनी चौधरी आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

19 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

19 hours ago