Categories: Special

डग्गामार वाहन अक्सर लगाते जाम, राजस्व का लग रहा करोड़ों का चूना परिवहन विभाग मौन

फारुख हुसैन

मोहम्मदी खीरी-नगर में विभिन्न स्थानों से संचालित होने वाले डग्गामार वाहन राहगीरों के लिए मुसीबत बने हुए हैं।इन वाहनों की वजह से अक्सर जाम की समस्या खड़ी हो जाती है।वहीं रोडवेज बसों के आगे वाहन खड़े करने से राजस्व को भी चूना लगाया जाता है। प्रतिदिन हजारों रुपए का चूना रोडवेज  को लगाया जाता है। इसके बावजूद इन वाहन चालकों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

नगर के गोला शाहजहांपुर रोड, बस स्टाप में रोडवेज बसों के आगे वाहन खड़ा करके मैजिक,में सवारियां भरते हैं।मैजिक, टेम्पो, चार पहिया वाहनों में सवारियां भरकर गोला शाहजहांपुर लखीमपुर आदि शहरों तक तेज रफ्तार में वाहन दौड़ते हैं। रोडवेज के समीप  डग्गामार वाहन अपना अड्डा बनाए हुए हैं।

इन स्थानों से आने वाली सवारियों को बैठाकर उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने में वाहन चालक आपस में छीनाझपटी करते हैं।कम पैसों का लालच देकर यात्रियों को असुरक्षित यात्रा कराने में डग्गामार वाहन चालक सड़कों पर बेखौफ होकर फर्राटा भरते रहते हैं।आड़े-तिरछे वाहनों के खड़े होने से अक्सर नगर में जाम की समस्या बन होती है। सड़क से गुजरने वाले मुसाफिर, राहगीर व स्कूली छात्र जाम के चक्कर में रोजाना अपना समय बर्बाद करते हैं।लोगों का कहना है कि पुलिस व प्रशासन के अधिकारी डग्गामार वाहन चालकों पर खास मेहरबानी दिखा रहे हैं।जिसके चलते यह समस्या लाइलाज होती जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

11 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

12 hours ago