Categories: EntertainmentNational

मुस्लिमो के विरोध में दिये जा रहे बयान के खिलाफ आई बालीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर

तारिक जकी

नई दिल्ली: बतौर एक पत्रकार और मुस्लिम पत्रकार एक बात तो साफ़ है कि देश में ऐसी स्थिति कभी नही आई थी जैसी आज स्थिति कुछ मुट्ठी भर लोगो ने बना दिया है। मुद्दों पर फेल सरकार के पक्ष में माहोल बनाने के लिए सोशल मीडिया और सीधे मंचो से भी मुस्लिम विरोधी बयान दिये जा रहे है। सरकार द्वारा अपने कराये गए कार्यो को जनता के बीच भले रखने का प्रयास हो रहा हो, मगर इसके आगे बढ़कर शायद देश का पहला ऐसा चुनाव है जिसमे मुट्ठी भर लोगो ने धर्म के नाम पर नफरत फैलाने के लिए प्रयोग कर लिया है। हेट स्पीच आपको सोशल मीडिया पर तलाशने की ज़रूरत नहीं है। जिस पेज को खोलेंगे उसमे ही हर नुक्कड़ पर हेट स्पीच आपको दिखाई दे जायेगी।

लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव प्रचार हेतु मुस्लिम विरोधी बयान न सिर्फ सोशल मीडिया के जोधाओ के द्वारा दिया जा रहा है बल्कि नेताओं द्वारा मुस्लिम विरोधी बयान दिए जाने का सिलसिला जारी है। इस मुस्लिम विरोधी बयानों का बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने  जमकर विरोध किया है। उन्होंने ऐसे बयानों को लेकर एक ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है।  स्वरा भास्कर  के इस ट्वीट को अब तक 7 हज़ार से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है और यह सिलसिला लगातार बढ़ता हुआ दिख रहा है। यही नहीं इस ट्वीट को पसंद करने वालो वालो की भी तय्दात कम नही है इसको ३१ हजार से ज्यादा लोगो ने पसंद किया है। वैसे भी स्वरा भास्कर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। इस बार भी उन्होंने चुनाव प्रचार में मुस्लिमों को निशाना बनाए जाने का खुलकर विरोध किया है।

स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि : “मैं भारत के मुसलमानों से और गैर सवर्ण जाति के लोगों से अपमानजनक और कट्टरता वाले बयान पर फिर से माफी मांगना चाहती हूं, क्योंकि इस चुनावी सीजन में उन्हें फिर से खुद के बारे में ऐसे बयान सुनने पड़ेंगे। यह आपका देश है, इसलिए आप चुप मत रहो। इसका विरोध करो।” बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस तरह चुनाव प्रचार में मुसलमानों और दलितों को लेकर दिए जाने वाले बयान पर आपत्ति जताई है। उनका यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। बताते चले कि स्वर भास्कर बलिवुड की एक सफल अभिनेत्री है और अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जानी जाती है। हाल ही में उन्होंने कन्हैया कुमार के लिए अपना समर्थन देते हुवे उनके लिए वोट भी मांगे थे।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

3 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

4 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

4 hours ago