मुस्लिमो के विरोध में दिये जा रहे बयान के खिलाफ आई बालीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर

तारिक जकी

नई दिल्ली: बतौर एक पत्रकार और मुस्लिम पत्रकार एक बात तो साफ़ है कि देश में ऐसी स्थिति कभी नही आई थी जैसी आज स्थिति कुछ मुट्ठी भर लोगो ने बना दिया है। मुद्दों पर फेल सरकार के पक्ष में माहोल बनाने के लिए सोशल मीडिया और सीधे मंचो से भी मुस्लिम विरोधी बयान दिये जा रहे है। सरकार द्वारा अपने कराये गए कार्यो को जनता के बीच भले रखने का प्रयास हो रहा हो, मगर इसके आगे बढ़कर शायद देश का पहला ऐसा चुनाव है जिसमे मुट्ठी भर लोगो ने धर्म के नाम पर नफरत फैलाने के लिए प्रयोग कर लिया है। हेट स्पीच आपको सोशल मीडिया पर तलाशने की ज़रूरत नहीं है। जिस पेज को खोलेंगे उसमे ही हर नुक्कड़ पर हेट स्पीच आपको दिखाई दे जायेगी।

लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव प्रचार हेतु मुस्लिम विरोधी बयान न सिर्फ सोशल मीडिया के जोधाओ के द्वारा दिया जा रहा है बल्कि नेताओं द्वारा मुस्लिम विरोधी बयान दिए जाने का सिलसिला जारी है। इस मुस्लिम विरोधी बयानों का बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने  जमकर विरोध किया है। उन्होंने ऐसे बयानों को लेकर एक ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है।  स्वरा भास्कर  के इस ट्वीट को अब तक 7 हज़ार से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है और यह सिलसिला लगातार बढ़ता हुआ दिख रहा है। यही नहीं इस ट्वीट को पसंद करने वालो वालो की भी तय्दात कम नही है इसको ३१ हजार से ज्यादा लोगो ने पसंद किया है। वैसे भी स्वरा भास्कर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। इस बार भी उन्होंने चुनाव प्रचार में मुस्लिमों को निशाना बनाए जाने का खुलकर विरोध किया है।

स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि : “मैं भारत के मुसलमानों से और गैर सवर्ण जाति के लोगों से अपमानजनक और कट्टरता वाले बयान पर फिर से माफी मांगना चाहती हूं, क्योंकि इस चुनावी सीजन में उन्हें फिर से खुद के बारे में ऐसे बयान सुनने पड़ेंगे। यह आपका देश है, इसलिए आप चुप मत रहो। इसका विरोध करो।” बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस तरह चुनाव प्रचार में मुसलमानों और दलितों को लेकर दिए जाने वाले बयान पर आपत्ति जताई है। उनका यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। बताते चले कि स्वर भास्कर बलिवुड की एक सफल अभिनेत्री है और अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जानी जाती है। हाल ही में उन्होंने कन्हैया कुमार के लिए अपना समर्थन देते हुवे उनके लिए वोट भी मांगे थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *