Categories: National

पायल तडवी केस – एक आरोपी डाक्टर गिरफ्तार, दो अन्य आरोपी डाक्टरों ने मांगी अदालत से अग्रिम ज़मानत

तारिक जकी

मुंबई: मुंबई में नायर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी को जातिगत टिप्पणियों से परेशान होकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने की आरोपी डॉक्टर को पुलिस द्वारा मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। मुंबई पुलिस ने इस मामले में फरार तीन आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अग्रीपाडा पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद भक्ति मेहारे को गिरफ्तार कर लिया। मेहारे उन तीन वरिष्ठ डॉक्टरों में से एक है जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि 26 वर्षीय पायल तड़वी के 22 मई को आत्महत्या करने के बाद मामला दर्ज किया गया था। दो अन्य आरोपी डॉक्टर अंकिता खंडेलवाल और हेमा आहूजा ने मुंबई की सत्र अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दी है।

दूसरी तरफ डॉक्टर पायल तड़वी की आत्महत्या के छठे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इसमें उसके परिवार वालों से लेकर कई नेता गण शामिल हुए। आज मंगलवार की सुबह नायर अस्पताल के बाहर पायल तड़वी के परिवार वालों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। खुदकुशी के छह दिनों के बाद भी इस मामले में संतोषजनक कार्रवाई न होने की वजह से पायल के परिजन प्रशासन से नाराज़ दिखे। महाराष्ट्र सरकार की ओर से राज्य के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने परिवार वालों से मुलाक़ात की और कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

इस पूरे मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के साथ मिलकर मामले पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की और बाद में अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। पायल के माता-पिता ने मुंबई में उस सरकारी अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया जहां वह काम करती थी। अन्य प्रदर्शनकारी भी तड़वी की मां आबिदा और पति सलमान के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए और तीन वरिष्ठों के खिलाफ “कड़ी कार्रवाई” की मांग की जिन्होंने कथित तौर पर “रैगिंग और जातीय टिप्पणियां कर उसे प्रताड़ित किया” और यह कदम उठाने के लिए बाध्य किया।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

2 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

2 hours ago