नगर पालिका द्वारा विज्ञापनों में हो रहे भेदभाव पर पत्रकारों ने उठाई जांच की मांग, संज्ञान नहीं लिया तो होगा आंदोलन

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। नगर पालिका परिषद लोनी में अधिकारी पत्रकारो व दैनिक अखबारों से भेदभाव किया जा रहा है। मामले में शुक्रवार को ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) टीम ने एसडीएम लोनी प्रशांत तिवारी को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया है कि काफी समय से देखा जा रहा है कि कुछ दैनिक अखबारों के डीएवीपी रेट लिस्ट व संस्था के पत्र सालो से नगर पालिका ऑफिस में धूल फांक रहे है। जिन पर नगर पालिका ध्यान नही दे रही है और कुछ दैनिक/साप्ताहिक अखबार जो डीएवीपी या राष्ट्रीय भी नही है ,उन्हें नगर पालिका द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति व सरकारी विज्ञापन लगातार दिए जा रहे है। जबकि नगर पालिका में बैठे अधिकारी गैर सरकारी नही है।जिनका पत्रकारो / दैनिक अखबारों के साथ भेदभाव करना असवैधानिक है।

आईरा लोनी तहसील अध्यक्ष सरताज खान का आरोप है कि नगर पालिका परिषद लोनी में विज्ञापनों के नाम पर भृष्टाचार हो रहा है जिसकी जांच कराना अति आवश्यक है और नगर पालिका में पत्रकारो व अखबारों के साथ भेदभाव कर रहे अधिकारियों को तत्काल हटाया जाए। आईरा पत्रकारो व अखबारों के साथ भेदभाव बर्दाश्त नही करेगी।श्री खान ने कहा है कि अगर जल्द ही संज्ञान नही लिया गया तो आईरा के बैनर तले नगर पालिका के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। आईरा तहसील अध्यक्ष ने मांग की है कि नगर पालिका परिषद लोनी में सरकारी विज्ञापनों की आड़ में भृष्टाचार की जांच कराई जाए और पत्रकार (लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ)हित को ध्यान में रखते हुए भेदभाव कर रहे अधिकारियों/कर्मचारियों को अविलम्ब हटाया जाए ,जिससे नगर पालिका में पत्रकारो के साथ हो रहे शोषण पर अंकुश लगाया जा सके।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *