कानपुर: गोलगप्पा खाने पर ऐसा बढ़ा विवाद कि जमकर हुई दो बार ढिशुम ढिशुम, दनादन चली गोलियां, एक दर्जन घायल, 5 पुलिस हिरासत में, देखे विवाद का वायरल वीडियो

मो0 कुमेल

कानपुर: छोटी छोटी बाते जिसको इंसान नज़रंदाज़ कर सकता है, मगर सहनशीलता की कमी के कारण कितना बड़ा विवाद खड़ा कर सकती है, इसका जीता जागता उदहारण कानपुर में देखने को मिला। जहा कानपुर देहात के रानियाँ थाना क्षेत्र में गोलगप्पे (पानी के बताशे) खाने के विवाद में जमकर मारपीट हुई और गोली चली। दो बार हुई इस दो पक्षो की झड़प में लगभग एक दर्जन लोग घायल हुवे है।

जानकारी के मुताबिक सत्यम सिंह पानी की बोतल लेने के लिए रनिया थाना क्षेत्र स्थित आर्य नगर वार्ड के राजेन्द्र चौराहे पर उतरे, वहां पहले से मौजूद गंगा सिंह नाम का युवक ठेले पर गोलगप्पे खा रहा था। इसी दरमियान किसी बात पर दोनों युवकों में पहले कहासुनी हुई जिसके बाद दोनों में ढिशुम ढिशुम होने लगी।

ये आपसी ढिशुम ढिशुम देखते देखते बड़े बवाल में बदल गई, और बवाल बढ़ गया। दोनों पक्षों में जमकर बवाल हुआ। भीड़ में जो लोग मौजूद थे उन्होंने भी लगे हाथ अपने हाथ सेक डाले। इस दौरान अनियंत्रित भीड़ ने चौराहे पर मौजूद दुकानों और घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों के साथ मारपीट की। पुलिस को सूचना मिली और मौके पर पहुंचते ही वहां मौजूद महिलाओं ने पुलिस पर हमला करना शुरू कर दिया।

इसके बाद नीलम सिंह की तहरीर पर पुलिस ने कई लोगों को इसमें गिरफ्तार किया है। केस दर्ज कराए जाने के बाद दूसरे पक्ष की दुकान पर सैकड़ों की संख्या में आए लोगों ने हमला कर दिया। उनका कहना था कि उनके खिलाफ गलत रिपोर्ट लिखाई गई है, इस दौरान दुकान के आसपास जो भी मिला उसे पीटा गया।

छत पर मौजूद दुकान मालिक रवि गुप्ता ने अपनी बंदूक निकाली और फायरिंग करना शुरू कर दिया। फायरिंग के वायरल होते वीडियो में बवाल देखा जा सकता है कि छत से फायरिंग हो रही है और नीचे से दूसरा पक्ष पत्थरबाजी कर रहा है। इस विवाद में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस दावा कर रही है कि किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी है और इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *