Categories: UP

भूअभिलेखों में स्थान न होने से आक्रोशित जन आन्दोलन जारी

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय नगर के सोनाडीह रेलवे ढाला से सटे सीमावर्ती इलाका में विकास कार्य न होने एवं भूअभिलेखों में स्थान न होने से आक्रोशित लोगों के जारी जन आंदोलन सोमवार को भी जारी रहा। क्षेत्र के विधायक धनंजय कन्नौजिया, नगरपंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता एवं एसडीएम मोतीलाल यादव पहुंचे आन्दोलनकरियो की आयोजित बैठक में पहुंचकर उनके दर्द को समझ।

बिल्थरारोड नगर में मिलाआे संघर्ष समिति के बैनर तले कुण्डैल ढाला स्थित मोहनलाल कटरा में आयोजित जनआंदोलन में अध्यक्ष संजय गुप्ता की अगुवाई में लोगों ने अपने पांचसूत्रीय मांगों की प्रतिलिपि विधायक, चेयरमैन व एसडीएम को सौंपा।

विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि विकास से अब तक उपेक्षित इस एरिया के चतुर्दिक विकास के लिए लोगों की सार्वजनिक मांगे जायज है और इसे पूरा होने तक प्रशासनिक, आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक हर स्तर से सहयोग करने का दृढ संकल्प लेता हूं। कन्नौजिया ने कहा कि जल्द ही उक्त मामले से सीएम समेत नगर विकास मंत्री से वे स्वयं अवगत करायेंगे और इस क्षेत्र के विकास के हाईवे से जोड़ा जायेगा। कहा कि बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन बलिया जनपद का गेट-वे आफ बलिया है और इसके आसपास का विकास भी हर हाल में होगा।

चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने कहा कि यह उपेक्षित एरिया नगर से सटा है तो निश्चय ही यहां नगर का लाभ भी लोगों को मिलेगा और इसे नगर में शामिल करने को लेकर विभागीय प्रक्रिया की कार्रवाई की जायेगी। यहां के लोगों को किसी तरह के परेशानी न होने का भरोसा दिलाते हुए श्री गुप्त ने कहा कि सरकार बीजेपी की है और हम विधायक जी के साथ मिलकर मांग को पूरा कराने की हर अड़चन को पार करेंगे।

इसके पूर्व जनआंदोलन में पहुंचे एसडीएम मोतीलाल यादव ने कहा कि विकास से अब तक तमाम लाभकारी योजना से महरूम इस उपेक्षित एरिया को विकास से हर हाल में जोड़ा जायेगा और भरोसा दिलाया कि जनभावना को देखते हुए मांगों के अनुरूप आवश्यक कागजी कार्रवाई की जायेगी और नगर में शामिल होने को लेकर किसी तरह का अड़चन नहीं आने दिया जायेगा।

इस मौके पर दिनेश जायसवाल, सुरेश वर्मा, आगम मद्धेशिया, विनोद शर्मा, छोटेलाल गुप्ता, रमेश शर्मा, अजय यादव, मीरा देवी, मोहनलाल निराला, मोईन, संजय गुप्ता, शिवमंगल विक्की, मनोहर गुप्ता, अखिलेश जायसवाल, राजन गुप्ता, राजेश गुप्ता, सुनील कुमार वर्मा, मोइन, रमेश शर्मा, रंजीत गुप्ता, मीरा देवी, आशीष, अमित, मो. आरिफ, सावन गुप्ता, विशाल व रंजीत आदि मौजूद रहे। संचालन विजय मद्धेशिया ने किया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

2 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

4 hours ago