Categories: ReligionUP

बारिश के लिए बाबा ने शुरू किया हठयोग

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी जिले में एक 100 साल के साधु लोगों को भीषण गर्मी से निजात दिलाने के लिए सिर पर आग रख कर और चारों तरफ आग जलाकर तप करने बैठ गए हैं।

लखीमपुर खीरी जिले की सदर तहसील के पिपरा करमचंद गांव के रहने वाले करीब 100 साल के बुजुर्ग साधु बाबा लखन दास त्यागी लोगों के कल्याण और भारी वर्षा की मांग को लेकर अपने सर पर आग और चारों तरफ आग जला कर बैठ गए हैं। 100 साल के बुजुर्ग साधु बाबा लखन दास त्यागी का कहना है कि वे समाज के कल्याण के लिए और लोगों को भीषण गर्मी से निजात दिलाने के लिए यह तप कर रहे हैं। भीषण गर्मी और खुले आसमान के नीचे आग जलाकर तब कर रहे साधु की जानकारी जब लोगों को मिली तो मौके पर सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष पहुंच गए।

बताते चलें वही ग्रामीणों का कहना है जी जब से बाबा जी ने गाँव  मे बारिश के लिए अनुष्ठान किया है तब से देव कृपा से दो दिन बारिश हुयी है और ग्रामीणों को बहुत राहत मिली है  और गाँव मे बहुत खुशहाली हैं  बाबा जी के हठ योग से  पहले वाले चिलचिलाती धुप व भीषण गर्मी से बेहाल थे लेकिन बाबा के अग्नि अनुष्ठान से दो दिन वारिस हुयी है और गर्मी से बड़ी  राहत है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago