Categories: NationalSpecial

मजबूर बाप और लापरवाह लखीमपुर का स्वास्थ विभाग, नहीं मिला शव वाहन तो एक बेबस बाप अपने गोद में बेटे की लाश लेकर गया घर

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. इस तस्वीर में जो एक शख्स उदास परेशान दिखाई दे रहा है, वह एक मजबूर बाप है। उसके गोद में उसका खुद का बेटा होगा आप यही सोच रहे होंगे न। नहीं साहब इस शख्स के गोद में उसका बेटा नही बल्कि बेटे की लाश है। जी हां, सभी सुविधाये भले ही प्रदेश सरकार जनता के लिए उपलब्ध करवाये मगर नौकरशाही के भेट सब कुछ चढ़ जाता है। एक मजबूर गरीब बाप को फिर अपने बेटे की लाश को अपने गोद में लेकर जाना पड़ता है।

इंसानियत को शर्मसार करने वाली ये तस्वीर लखीमपुर खीरी की सामने आई है। यहां एक पिता अपने बेटे की लाश को गोद में लेकर भटकता रहा, लेकिन उसे शव वाहन नहीं मिला। जिसके बाद वह बेटे के शव को गोद में ही लेकर घर गया। दिल को दहला देने वाली घटना जिला अस्पताल की है। एक बेबस पिता का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

दरअसल ये पूरा मामवा 25 जून का है।जहां जिले के ही थाना नीमगांव में रहने वाले तैयब खां के सात साल के बेटे सज्जाद की जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में चल रहे इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत होने के बाद बच्चे के पिता को काफी देर तक शव वाहन दिलाने के नाम पर इंतजार कराया गया। इसके बाद भी शव वाहन न मिलने से परेशान पिता बेटे की लाश को गोद में लेकर अस्पताल में इधर उधर चक्कर लगता रहा।

जब आखिरकार शव वाहन नहीं मिला तो थक-हार कर पिता ने अपने एक रिशतेदार को फोन किया। उसके बाद रिश्तेदार जब बाइक लेकर आया तो पिता उस पर ही बेटे की लाश लेकर घर गया। इस दौरान आम जनता ने उसकी तस्वीरे लिया और वीडियो बनाया। अब ये तस्वीर और वीडियो एक बेबस पिता का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वैसे लखीमपुर के जिला अस्पताल से आई ये तस्वीर पहली नहीं है। इससे पहले भी कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती रही हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमा है कि अपनी गलतियों को सुधार नहीं रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद निर्देश दिए हैं कि मरीजों हर सुविधा मुहैया होनी चाहिए, लेकिन लापरवाह अधिकारी सरकार को पलीता लगा रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

16 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

16 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

16 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

16 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

16 hours ago