मजबूर बाप और लापरवाह लखीमपुर का स्वास्थ विभाग, नहीं मिला शव वाहन तो एक बेबस बाप अपने गोद में बेटे की लाश लेकर गया घर

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. इस तस्वीर में जो एक शख्स उदास परेशान दिखाई दे रहा है, वह एक मजबूर बाप है। उसके गोद में उसका खुद का बेटा होगा आप यही सोच रहे होंगे न। नहीं साहब इस शख्स के गोद में उसका बेटा नही बल्कि बेटे की लाश है। जी हां, सभी सुविधाये भले ही प्रदेश सरकार जनता के लिए उपलब्ध करवाये मगर नौकरशाही के भेट सब कुछ चढ़ जाता है। एक मजबूर गरीब बाप को फिर अपने बेटे की लाश को अपने गोद में लेकर जाना पड़ता है।

इंसानियत को शर्मसार करने वाली ये तस्वीर लखीमपुर खीरी की सामने आई है। यहां एक पिता अपने बेटे की लाश को गोद में लेकर भटकता रहा, लेकिन उसे शव वाहन नहीं मिला। जिसके बाद वह बेटे के शव को गोद में ही लेकर घर गया। दिल को दहला देने वाली घटना जिला अस्पताल की है। एक बेबस पिता का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

दरअसल ये पूरा मामवा 25 जून का है।जहां जिले के ही थाना नीमगांव में रहने वाले तैयब खां के सात साल के बेटे सज्जाद की जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में चल रहे इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत होने के बाद बच्चे के पिता को काफी देर तक शव वाहन दिलाने के नाम पर इंतजार कराया गया। इसके बाद भी शव वाहन न मिलने से परेशान पिता बेटे की लाश को गोद में लेकर अस्पताल में इधर उधर चक्कर लगता रहा।

जब आखिरकार शव वाहन नहीं मिला तो थक-हार कर पिता ने अपने एक रिशतेदार को फोन किया। उसके बाद रिश्तेदार जब बाइक लेकर आया तो पिता उस पर ही बेटे की लाश लेकर घर गया। इस दौरान आम जनता ने उसकी तस्वीरे लिया और वीडियो बनाया। अब ये तस्वीर और वीडियो एक बेबस पिता का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वैसे लखीमपुर के जिला अस्पताल से आई ये तस्वीर पहली नहीं है। इससे पहले भी कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती रही हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमा है कि अपनी गलतियों को सुधार नहीं रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद निर्देश दिए हैं कि मरीजों हर सुविधा मुहैया होनी चाहिए, लेकिन लापरवाह अधिकारी सरकार को पलीता लगा रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *