Categories: HealthUP

आयुष्मान योजना के तहत निशुल्क जांच शिविर का किया आयोजन, लाभार्थियों ने उठाया लाभ

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। आज रविवार लोनी के मंडोला गाँव वाल्मीकि धर्मशाला में निःशुल्क मेडिकल जाँच कैम्प लगाया गया। जिसमें आयुष्मान योजना व मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत 200 से अधिक लोगो की जाँच कर दवाई वितरित की गई। साथ ही आयुष्मान जन आरोग्य योजना के गोल्डन कार्ड वितरित किये। इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री व आयुष्मान भारत योजना के जिला प्रभारी राजेन्द्र वाल्मीकि मंडोला ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना से लाभार्थियों को 5 लाख तक का ईलाज किसी भी सरकारी एवं चिन्हित गैरसरकारी हॉस्पिटल केंद्रों में हो सकेगा। जिसका पूरा खर्च केंद्र व प्रदेश सरकार वहन करेगी।

इसी पैनल की कड़ी में लोनी विधानसभा के गिरी मार्किट में स्थित चौधरी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी इस योजना के 300 लाभार्थी ईलाज करवा चुके  हैं ओर आगे भी इलाज करवा सकते है। जिसका पूरा खर्च मोदी सरकार उठाती है। इस योजना का मूलमंत्र है कि देश का गरीब, शोषित, वंचित एवं आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को भी एक स्वस्थ्य एवं सुरक्षित जीवन की आजादी प्रदान की जा सकें। जब किसी भी घर का सदस्य गंभीर बीमारी की चपेट में आता है तो नौबत घर,गहने ज़मीन बेचने तक कि पड़ जाती थी लेकिन अब क्योंकि लोक कल्याण के लिए दिन रात कार्य करने वाले देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आर्थिक रूप ग्रस्थ गरीब जनता को आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना का लाभ देने का काम किया है। मोदी जी के इस योजना की विश्वस्तर पर भी खूब सराहना की जा रही है अकेले पूरे भाजपा जिले की मोदी नगर और लोनी विधानसभा में लग भग 15 632 आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के कार्ड वितरित किये जा चुके है।

साथ ही जिला उपाध्यक्ष रामकुमार त्यागी ने कहा कि केंद्र में मोदी जी और प्रदेश में योगी जी की ये जनकल्याण कारी योजनाओं से अब हर गरीब लाचार वियक्ति को एक नया जीवन प्राप्त जैसा अनुभव हो रहा है। साथ ही इस योजना को आगे बढ़ाने में योजना से चिन्हित  चौधरी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्टर अरशद अली का भी आभार व्यक्त किया।

वहीं सभा में उपस्थित लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री को 5 लाख तक का ईलाज मुफ्त में करवाने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर लोनी विधायक प्रतिनिधि श्रीमान ललित शर्मा भी उपस्थित रहे साथ ही लोनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रमुख डॉक्टर राजेश तेवतिया, बी सी पी एम रविन्द्र कुमार,नवीन चिकित्सा केंद्र मन्डोला की डॉक्टर पूनम,डॉक्टर सद्दाम अली ,आयुष्मान मित्र कबीर,ग्राम प्रधान अतेंद्र कुमार,शिबो प्रधान,अनुराग शर्मा, प्रवीण शर्मा, संदीप वाल्मीकि,एडवोकेट लवी त्यागी  युवा मोर्चा कृष्ण त्यागी ,संजीव ठाकुर, दीपेश शर्मा, भारती कुमारी,किसान मोर्चा जिला मंत्री श्री ओम शर्मा,एस सी मोर्चा मण्डल अध्यक्ष कमल गहलोत सहित भारी संख्या में ग्रामीण वासी मौजूद रहे। साथ ही सभी ने आकाशवाणी पर मासिक कार्यक्रम मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम भी सुना।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

2 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

2 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

2 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

2 hours ago