Categories: UP

रक्षामंत्री से मिलेंगे सीओडी कर्मी, छिवकी में ही केंद्रीय आयुध भंडार की लगाएंगे गुहार

तारिक खान

प्रयागराज। केंद्रीय आयुध भंडार (सीओडी) के कर्मचारी अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर सीओडी को छिवकी में ही संचालित करने की गुहार लगाएंगे। इलाहाबाद की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी से कर्मचारी मांग करेंगे कि वह रक्षामंत्री से उनकी भेंट वार्ता सुनिश्चित कराएं।

कैट ने सीओडी शिफ्टिंग पर लगा दी है रोक

केंद्रीय प्रशासनिक अभिकरण (कैट) ने पिछले दिनों सीओडी की शिफ्टिंग के लिए फिलहाल रोक लगा दी है। इससे कर्मचारियों को राहत मिली है। हालांकि वह केंद्र सरकार से भी चाहते हैं कि इसमें दखल दे और इसे शिफ्ट किए जाने से रोके। कर्मचारी नेता रामबाबू सिंह ने बताया कि वे जल्द ही रक्षा मंत्री से मुलाकात कर इसकी मांग करेंगे।

कैट ने प्रतिपक्षियों से चार हफ्ते में जवाब देने को कहा

कैट ने इस पर अग्रिम रोक लगाते हुए प्रतिपक्षियों से चार हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है। दरअसल, रक्षा मंत्रालय की योजना है कि सीओडी छिवकी को कानपुर शिफ्ट कर उसके परिसर में ओडी फोर्ट व 508 आर्मी बेस वर्कशॉप को स्थानांतरित किया जाए। किला को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की योजना है।

सीओडी के सैन्य अफसरों ने कर्मचारी नेताओं संग बैठक की

सीओडी प्रतिरक्षा श्रमिक संघ के महामंत्री महेश नारायण त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को सीओडी के सैन्य अफसरों ने विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेताओं से अलग-अलग बैठक की। इस दौरान बेहतर समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया। रक्षा मंत्रालय ने सीओडी छिवकी को कानपुर में शिफ्ट करने का आदेश किया है। इसके लिए 31 जुलाई तक का समय दिया गया है, जिसके विरोध में कर्मचारी नेता कैट की शरण में गए थे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

14 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

16 hours ago