Categories: BalliaUP

उधरन में ग्राम पंचायत की खुली बैठक में सुनीता देवी बनी नई राशन कोटेदार

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। विकास खण्ड सीयर के ग्राम पंचायत उधरन में एसडीएम मोतीलाल यादव के आदेश पर गुरुवार को प्रातः 10 बजे से सस्ते गल्ले की नई दुकान के चयन हेतु खुली बैठक बुलाई गयी थी। जिसमे ग्रामवासियो की खुली बैठक में सुनीता गुप्ता का नाम आरक्षण के अनुसार चयन कर लिया गया। सुनीता गुप्ता के पक्ष में ग्रामीणों ने जिन्दावाद का नारा लगाकर दुकान चयन में सहमति भी भरी।

इस बैठक में उधरन ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी/सचिव राम प्यारे चौधरी की देख रेख में एडीओ एस टी शशांक सिंह ने बैठक का कार्य प्रारंभ किया जिसमें सस्ते गल्ले की दुकान के लिए कुल 14 आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गए। जिसमे 2 महिलाओं ने भी आवेदन किया था। आरक्षण के अनुसार बैठक में मात्र एक महिला सुनीता गुप्ता का आवेदन पत्र को छोड़ कर सभी का 13 लोगो का आवेदन आरक्षण श्रेणी से बाहर होने के नाते निरस्त कर दिया गया। इतना ही नही पूरे उपस्थित ग्रामवासियो ने नारा लगाकर सुनीता गुप्ता के पक्ष में भी अपनी सहमति भर दी। सुरक्षा व्यवस्था में भीमपुरा थाने से जगदीश सिंह व केके त्रिपाठी के साथ पुलिस टीम मौजूद रहे। इस खुली बैठक की प्रशासन की ओर से वीडियो ग्राफी भी कराई गई। इस सम्पूर्ण प्रक्रिया की पुष्टि पूछे जाने पर ग्राम पंचायत सचिव रामप्यारे चौधरी ने भी किया।

ज्ञातव्य है कि उधरन के कोटेदार स्वामीनाथ के निधन हो जाने के बाद रिक्त चल रहा था। इस मौके पर ग्राम प्रधान ममता गुप्ता, विकास खण्ड सीयर के धर्मेन्द्र सिंह, एडीओ पंचायत कार्यालय से अनिल यादव, आनन्द यादव व ग्राम के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

43 mins ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

4 hours ago