Categories: Crime

झोला छाप डाक्टर से इलाज के दौरान हुई किशोर की मौत, परिजनों का हंगामा

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले के मितौली कस्बे में मंगलवार दोपहर झोलाछाप के यहां एक किशोर की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। कस्बे के रहने वाले शीतल प्रसाद का बेटा प्रियांशू (17) कई दिनों से बुखार से पीड़ित था।

बताते है कि दो दिन पहले नवोदय मोड के पास क्लीनिक चलाने वाले उस्मान नामक झोलाछाप के यहां भर्ती कराया गया था। मंगलवार दोपहर प्रियांशू ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। पीड़ित कि पिता शीतल प्रसाद ने बताया कि डाक्टर लगातार पैसों की मांग कर रहे थे। जबकि हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। डाक्टर बराबर ठीक हो जाने का भरोसा दिलाते रहे। शीतल प्रसाद ने बताया कि प्रियांशू की मां बैंक पैसा निकालने गई थी। लेकिन जबतक वापस आई तब तक उसकी मौत हो गई। परिजनों ने ठीक से इलाज न कराने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

स्वास्थ्य विभाग के रहमो करम पर पनप रहे झोलाछाप मितौली में इन दिनों झोलाछाप की बाढ़ सी आ गई है। हर गली चौराहे पर कई कई झोलाछाप क्लीनिक सजाएं बैठे है। यहां हर मर्ज के इलाज का दावा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद अभी हाल ही में सीएचसी अधीक्षक ने झोलाछाप को नोटिस देने की बात कहीं थी। सूत्रों की मानें तो जिम्मेदारों ने मोटी रकम लेकर लोगों को झोलाछाप के यहां मरने के लिए छोड़ दिया गया। यहां स्वास्थ्य विभाग के रहमोकरम पर झोलाछाप पनप रहे है। बिना रजिस्टेशन व बिना मानक यहां कई नर्सिंग होम धडल्ले से संचालित हो रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

8 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

8 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

8 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

8 hours ago