Categories: Religion

भोले के जयकारों से गूँज उठा धमोरा और स्वार, खूब चले भण्डारे

गौरव जैन

धमोरा – शहजादनगर के धमोरा की साप्ताहिक बाजार में सावन मास के आखिरी सोमवार से एक दिन पूर्व कावड़िये धमोरा में एकत्रित हुए। और साप्ताहिक बाजार में शिवभक्तों सैलाब उमड़ पड़ा। कावड़ियों के डीजों के निकले भोलों के जयकारों से पूरा धमोरा गूंज गया। शनिवार के आधी रात से ही धमोरा की गली गली में शिवभक्तों के जयकारे लगने लगे।

साथ ही ग्रामीणों व बच्चों ने भी बम भोले के डीजे पर जमकर उछल कूद की और धमोरा की साप्ताहिक बाजार में भोले की सेवा में सेवादारों ने जमकर सेवा की और साथ जी धमोरा के सेवादारों ने हाईवे पर दर्जनों स्थानों पर भण्डारे के स्टॉल भी लगाए। सावन मास के पवित्र महा में क्षेत्रवासियों ने शिव भोलो को रोक रोक कर खूब प्रसाद बांट कर सेवा की धमोरा में महिंद्रा पाल गुप्ता ने राठौडां रोड स्थित सोमवार से तीन दिन पहले से ही भंडारा शिवभक्तों के लिए प्रेरित किया। साथ भोलो के मेले में बच्चों ने भी खूब लुफ्त उठाया। और सभी काबरिया भोले रविवार की देर शाम भोले के जयकारे लगाते हुए राठौडां शिव मंदिर के लिए रवाना हो गये।

स्वार – खूब चले भण्डारे

स्वार – रविवार सावन मास के आखिरी सोमवार से एक दिन पूर्व कावड़िये स्वार में तहसील परिसर एकत्रित हुए और शिवभक्तों सैलाब उमड़ पड़ा। कावड़िये के डीजे के निकले भोलों के जयकारों से पूरा स्वार गूंज उठा।  साथ ही ग्रामीणों व बच्चों ने भी बमभोले के डीजे पर जमकर उछल कूद की और स्वार तहसील परिसर में भोले की सेवा में सेवादारों ने जमकर सेवा की और साथ जी स्वार के सेवादारों ने मुंशी गंज मार्ग पर दर्जनों स्थानों पर भण्डारे के स्टॉल भी लगाए।

सावन मास के पवित्र महा में क्षेत्रवासियों ने शिव भोलो को रोक रोक कर खूब प्रसाद बांट कर सेवा की ओर  साथ भोलो के मेले में बच्चों ने कावड़िया भोले की सेवा की रविवार की देर शाम भोले के जयकारे  से स्वार गूंज उठा सोमवार सुबह को बड़ा शिव मंदिर में जल चढ़या जयेगा।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

22 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

22 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago