Categories: UP

एससजी- 2019 मोबाइल ऐप के माध्यम से स्वच्छता का किया जाएगा सत्यापन

गौरव जैन

रामपुर – भारत सरकार द्वारा विभिन्न मानकों के आधार पर स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के अन्तर्गत स्थलीय सत्यापन कराकर जनपदों को रैंकिंग प्रदान की जायेगी।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के अन्तर्गत भारत सरकार द्वारा नामित स्वतंत्र एजेंसी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करके विद्यालय, आंगनवाड़ी केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, हॉट बाजार एवं धार्मिक स्थलों पर जाकर स्वच्छता के मानकों के आधार पर सत्यापन किया जायेगा। इसके अलावा नागरिकों, समूह, प्रबुद्धजन एवं आनलाइन मोबाइल एप के माध्यम से भी आमजन से फीडवैक प्राप्त किया जायेगा। प्रत्येक गतिविधि के लिए अंकों का निर्धारण किया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति स्वच्छता एप एसएसजी-2019 को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपना फीडवैक अवश्य दें ताकि अपने जनपद को सर्वेच्च रैंक प्राप्त हो सके। समस्त डिग्री कलेज एवं इण्टर कालेजों में भी स्वच्छता एप के माध्यम से फीडवैक प्रदान करने के लिए अभियान चलाया जायेगा। विभिन्न संगठनों के साथ बैठक व वॉलपेंटिग के साथ ही विकास खण्डवार एवं ग्रामवार प्रतियोगिता बढ़ाने के लिए सर्वाधिक सहयोग करने वाले समिति एवं ग्रामवासियों को पुरूस्कार भी प्रदान किया जायेगा।

aftab farooqui

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

4 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

5 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

5 hours ago