Categories: Religion

लखीमपुर खीरी – कर्बला में सुपुर्द-ए-लहद हुई सभी ताजिये

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी÷ लखीमपुर खीरी सहित सभी तहसीलों में रंजोगम़ के साथ मोहर्रम की 10वीं तारीख पर शहर के अलग-अलग स्थानों पर रखे गए ताजियों का जुलूस निकालकर कर्बला ले जाया गया। जहां शाम को सभी ताजिए सुपुर्द-ए-खाक कर दिए गए। इस मौके पर पुलिस प्रशासन भी सतर्क रहा। लोगों की भारी भीड़ कर्बला में लगे मेले में उमड़ी रही जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की।

मोहर्रम का पर्व मुस्लिम समाज में गमगीन माहौल के बीच मनाया जाता है। मोहर्रम की सातवीं, आठवीं और नौंवीं तारीख को आलम का जुलूस निकाला गया था। मंगलवार को 10 वीं तारीख के मौके पर शहर में ताजियों का जुलूस निकाला गया। इससे पहले मोहल्ला बरबण्डा, पठान, रंगरेजान, इमली मोहल्ला, इकरामनगर व माहीगिरान में रखे गए ताजियों को मातमी धुन के बीच पुराना बस स्टैंड तक लाया गया। जहां समाज के लोगों ने बेहतरीन करतब दिखाए। जिसके बाद सभी ताजियों को सैकड़ों की भीड़ के साथ ईदगाह मार्ग होते हुए कर्बला तक ले जाया गया। जहां देर शाम तक ताजियों को दफन करने का सिलसिला जारी रहा।

कर्बला में लगे मेले में भी लोगों ने जमकर खरीददारी की। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई थानों की पुलिस तैनात रही। सीओ प्रदीप कुमार यादव की मौजूदगी में कोतवाल डीके सिंह, एसआई राजेश कुमार, चौकी इंचार्ज अरविन्द कुमार सिंह गौरीफंटा कोतवाल, चंदनचौकी का पुलिस बल मौजूद रहा।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

23 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

23 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

23 hours ago