Categories: Sports

पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैपिंयनशिप के पांचवें संस्करण का आयोजन

संजय ठाकुर

दिल्ली. बैडमिंटन को लेकर उत्साही दिल्ली के लोग भविष्य के प्रतिभावान खिलाडियों को बैडमिंटन के कोर्ट पर एक दूसरे से मुकाबला करते हुए देखने के लिए तैयार हैं। अवसर है भारत की शीर्ष 10 निजी जीवन बीमा कंपनियों (वित्तीय वर्ष 2019, स्रोतः क्रिसिल) में शामिल पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (’पीएनबी मेटलाइफ’) की ओर से पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैपिंयनशिप (जेबीसी) के पांचवें संस्करण की शुरुआत का। यह शहर के सबसे बडे नेशनल ओपन टूर्नामेंट में से एक है।

जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप (जेबीसी)-5 का आधिकारिक रूप से शुभारंभ बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड चैंपियन और पीएनबी मेटलाइफ की ब्रांड एंबेसडर पी.वी. सिंधु और पूर्व बैडमिंटन राष्ट्रीय चैंपियन और कोच यू. विमल कुमार की उपस्थिति में 4 जुलाई 2019 को हैदराबाद में हुआ था। इस टूर्नामेंट का पांचवा संस्करण देश के 10 शहरों में खेला जाएगा, दिल्ली इनमें से सबसे आखिरी शहर है।

पीएम नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया के एजेंडे का समर्थन करते हुए पीएनबी मेटलाइफ ने बैडमिंटन के खेल को जमीनी स्तर पर ले जाकर जेबीसी को और आगे बढ़ाया है। बैडमिंटन के खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने और अपने हुनर को मांजने में मदद देने के लिए पीएनबी मेटलाइफ जेबीसी बूट कैम्प के जरिए खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए टिप्स और ट्रिक्स प्रदान करेगा। जेबीसी बूट कैंप दरअसल बैडमिंटन के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक कस्टमाइज्ड यूट्यूब चैनल है। इस चैनल पर पी.वी. सिंधु, यू. विमल कुमार, विजय लैंसी, अनूप श्रीधर और कई अन्य दिग्गजों को देखा जा सकता है।

जेबीसी सीजन-5 के दिल्ली सीजन का उद्घाटन दिल्ली केपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन के मानद महासचिव प्रो ए के मित्रा, एसोसिएशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट उन्मान चोपडा और एक्जीक्यूटिव मेंबर और इवेंट्स इंचार्ज श्री अपिंदर सभरवाल ने किया।

जेबीसी सीजन-5 का आयोजन 10 शहरों – चंडीगढ़, मुंबई, पुणे, कोच्चि, बेंगलुरु, लखनऊ, अहमदाबाद, हैदराबाद, गुवाहाटी और नई दिल्ली में किया जा रहा है। मैच चार आयु वर्गों में खेले जाएंगे – लड़कों और लड़कियों के लिए अंडर -9, 11, 13,15 और 17। प्रत्येक शहर के टूर्नामेंट से प्रत्येक श्रेणी के शीर्ष दो बच्चे नई दिल्ली में राष्ट्रीय समापन समारोह में भाग लेंगे, जहां उन्हें पी.वी. सिंधु द्वारा राष्ट्रीय खिताब के साथ सम्मानित होने का मौका मिलेगा।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

15 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

16 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

16 hours ago