Categories: Special

सब्जियों के दाम में लगी आग, किचेन की प्याज, रुला रही बाज़ार में कीमत के आंसू

तारिक खान

इलाहाबाद: बाढ़ ने सब्जियों के दाम में आग लगा दी है टमाटर के अलावा प्याज, लहसुन समेत हरी सब्जियों के दाम में इस दौरान खासा इजाफा हुआ है। शहर की तमाम मंडियों में हर रोज सब्जियों का दाम बढ़ रहे हैं। इसका सीधा असर रसोई बजट पर पड़ने लगा है। इधर आशंका इस बात की भी है कि आने वाले दिनों में सब्जियों के दाम अभी और भी बढ़ सकते हैं। मानसून के दिनों में सब्जियों के दाम बढ़ते हैं, पहले भी ऐसे होता रहा है।

लेकिन, इस बार बाढ़ की वजह सब्जियों के दाम में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। खासतौर से हरी सब्जियों के दाम में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। आलम यह है कि अब शहर की तमाम सब्जी मंडियों में विक्रेता हरी सब्जियों के दाम किलो की बजाय पाव में बता रहे हैं। चाहे भिंडी हो या फिर परवल, लौकी हो या फिर पालक। सप्ताह भर के दौरान हरी सब्जियों के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। मंडी में जो हरी सब्जियां 15 से 30 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही हैं। वही फुटकर मार्केट में आते-आते उनका भाव 50 रुपये प्रतिकिलो से ज्यादा हो जा रही हैं। टमाटर का ही दाम पिछले कुछ दिनों से स्थिर है। शेष अन्य सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago