Categories: Crime

सुपारी किलर हुआ गिरफ्तार तो किया उसने यह दिलचस्प खुलासा

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के थाना पलिया पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को धर दबोचा है जो किसी भी व्यक्ति की हत्या चंद रुपए के लिए कर दिया करते थे। दिलचस्प बात यह है कि जिस समय ये सुपारी किलर एक निर्दोष की जान लेने जा रहे थे ठीक उसके पहले पुलिस ने इन्हें घेर लिया और जवाबी फायरिंग के बाद सभी को अपने हथियार डालने पड़े मुठभेड़ के दौरान इन सभी सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला लखीमपुर खीरी के पलिया और भीरा थाने से जुड़ा है। निर्मल सिंह नाम का शख्स इन सुपारी किलर के निशाने पर था, सुपारी किलिंग के पीछे की कहानी कुछ इस तरह है कि निर्मल सिंह, जिसकी हत्या ये सुपारी किलर करने की फिराक में थे वह लखीमपुर खीरी के भीरा थाने का रहने वाला एक सम्पन्न किसान है। निर्मल सिंह ने अपने ही गांव के रहने वाले साधु सिंह से कुछ समय पहले 5 बीघा जमीन 6 लाख 21 हज़ार में खरीदी थी, जिसका भुकतान भी हो चुका था।  लेकिन साधु सिंह के मन मे खोट था। उसने उस जमीन का बैनामा नही कराया और ज़मीन का कब्ज़ा निर्मल सिंह को नही मिला। जिसके बाद निर्मल सिंह ने इसकी शिकायत पंचायत में किया। पंचायत ने निर्मल सिंह के पक्ष में फैसला लिया और ज़मीन निर्मल सिंह के कब्जे में आ गई। जिसके बाद साधु सिंह भरी पंचायत में हुए अपने अपमान का बदला निर्मल सिंह से लेना चाहता था।

वही दूसरी तरफ निर्मल सिंह का एक और दुश्मन था, सतेंद्र सिंह जिसकी किसी समय मे निर्मल सिंह ने आर्थिक मदद उधार के 2 लाख रुपये के तौर पर की थी। निर्मल सिंह को क्या पता था कि जिसको वो पैसे देकर मदद कर रहा है, वो ही उन पैसों के लिए जान का दुश्मन बन जायेगा। आखिर साधु सिंह और सतेंद्र ने निर्मल सिंह को जान से मारने की योजना बनाई और निर्मल के मर जाने के बाद उसकी सारी संपत्ति पर कब्ज़ा करने की योजना बना डाली। जिसके लिए इन्होंने 5 लाख की रकम सुपारी किलर को दे दी। लेकिन एक बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया। साधु सिंह और सतेंद्र की बनाई हुई योजनाओ पर पानी फेर दिया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

10 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

10 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

12 hours ago