Categories: Special

सीतापुर – आखिर किस के निर्देश पर दुकानों के सामने खुले आम पिलाई जाती है शराब

शिम्पू वर्मा

हरगाँव (सीतापुर)। सीतापुर जनपद में अवैध शराब व शराब ठेकों पर खुलेआम शराब पिलाना आम बात हो गई है। ऐसा ही कुछ नजारा जनपद सीतापुर के शाहजहाँपुर रोड नवीन गल्ला मंडी गेट के पास देसी शराब के ठेके पर तथा नारायण गेस्ट हाउस के निकट अंग्रेजी शराब व बीयर शॉप पर भी चल रहा है। जहां पर खुले आम सड़कों पर शराब पिलाई जा रही है।

नियमानुसार देसी शराब ठेके पर कैंटीन होती है। वह भी पीछे की साइड में और उसकी व्यवस्था की जाती है कि सार्वजनिक इस तरह की सेवा दिखाई न पड़े। किंतु ऐसा यहां पर नहीं है। इंग्लिश शराब ठेके पर बिक्री हेतु है, किंतु पिलाने का कोई प्रावधान नहीं है। लेकिन फिर भी वहां पर बड़े पैमाने पर दुकान के सामने पानी नमकीन यानि सारी सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। इस संबंध में जब आबकारी विभाग प्रथम क्षेत्र की निरीक्षक आरती यादव से वार्ता की गई तो उन्होंने कहा कि दुकान इधर से उधर शिफ्ट हुई है। इसलिए यह हो रहा है इसको जल्द ही दुरुस्त करा दिया जाएगा। निरीक्षक आरती यादव से जब यह पूछा गया कि आखिर इंग्लिश दुकान पर क्या प्रावधान है। तब वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई और कहने लगी जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जाएगी। अब देखने वाली बात ये है कि आखिर जल्द ही कार्यवाही का आश्वासन कब पूरा होता है। और होता भी है या नही।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

3 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

3 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

5 hours ago