Categories: UP

भदोही जनपद के प्रमुख समाचारों पर एक नजर प्रदीप दुबे विक्की के संग

दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत में पति-पत्नी सहित नवजात शिशु गंभीर रूप से घायल, रेफर

गोपीगंज,भदोही। कोतवाली क्षेत्र के गोपीगंज ज्ञानपुर मार्ग स्थित थानीपुर के पास सोमवार की देर रात बाइक से अपने घर आ रहे  राजेश कुमार 28 वर्ष, मनीषा देवी 24 वर्ष पत्नी राजेश कुमार ,रीना देवी 20 वर्ष पत्नी रविंदर कुमार, शिवानी 1 वर्ष पुत्री रविंद्र कुमार कोतवाली क्षेत्र के पूरे रजई गांव निवासी घायल हो गए घायल अवस्था में हंड्रेड पुलिस के सहयोग से गोपीगंज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहां उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

दो बार लगातार गैरहाजिर रहने वाले सदस्य होंगें समिति से बाहर-श्रम प्रवर्तन अधिकारी

ज्ञानपुर, भदोही। बंधक श्रम उत्सर्जन अधिनियम 1976 के अंतर्गत बीते बुधवार को जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई बैठक में अपर जिलाधिकारी द्वारा विगत वर्ष आयोजित जन जागरण दायर अभियोजन प्रकरणों की समीक्षा की गई तथा आगामी माह में प्रगति लाने के निर्देश दिए गए उन्होंने विभाग के निरीक्षकों से कहा कि राज्य शासन की मंशा अनुरूप भवन एवं संनिर्माण कर्मकार मंडल अंतर्गत श्रमिकों के हित में संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जिले के श्रमिकों को दिलाएं इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी रचना मौर्य ने निर्देशित किया

उन्होंने कहा कि जिले के अभियान चलाकर ऐसे स्थान जहां काम की तलाश में मित्र होते हो 5 श्रमिकों के पंजीयन फार्म भरवा कर उनके हिसार से चलाई गई शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराएं यह भी कहा कि यदि कोई भी सदस्य बैठक में दो बार अनुपस्थित पाया गया तो उसे समिति से हटा दिया जाएगा इस मौके पर वीडियो जैकेस त्रिपाठी खादी ग्रामोद्योग अधिकारी सीमा पांडे जी तिवारी विरेंद्र प्रसाद यादव अजय यादव सदस्य निशा देवी सदस्य राजेश कुमार गौतम सदस्य नन्हेरा सरोज नरेंद्र नाथ इंद्रावती देवी प्रतिनिधि हीरालाल पाल नीलेश सिंह आदि लोग मौजूद रहे

ट्रक की चपेट में आने से बाल-बाल बचे बाईक सवार

गोपीगंज,भदोही। कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पड़ाव के पास बाइक से कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर रामपुर घाट पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थेकी पड़ाव के पास स्टेशन रोड की तरफ मुड़ते समय अचानक इलाहाबाद से बनारस की जा रही तेज रफ्तार ट्रक के नीचे चले गए आसपास के लोगों ने आवाज देकर के वहां खड़ी हंड्रेड पुलिस के सहयोग से विजय यादव पुत्र सुशील कुमार एवं शमशेर यादव पुत्र मजेदार यादव कोतवाली क्षेत्र के बड़े गांव निवासी को ट्रक के नीचे जाने से बाल-बाल बचाए  । बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई थी भाग रही ट्रक को पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग जीटी रोड चौराहे पर पकड़ा  । बाइक सवार को मामूली चोटें आई।

बाइक के धक्के से 60 वर्षीय वृद्ध महिला घायल

गोपीगंज,भदोही। कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित आजाद नगर के पास बाइक के धक्के से राजमणि देवी 60 वर्ष पत्नी छोटे लाल बिंद ऊँज थाना क्षेत्र के  कांति रामपुर निवासी घायल हो गई घायल अवस्था में बाइक सवारों ने उन्हें गोपीगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया जहां महिला ने बताई कि स्नान के लिए आई थी मैं अपने रिश्तेदारी में जा रही थी कि सड़क पार करते समय बाइक सवारों ने धक्का मार दिया।

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत

ज्ञानपुर, भदोही। ऊंज थानाक्षेत्र के गोधना गांव निवासी एक युवक की ट्रेन से कटकर मंगलवार को सुबह मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना मंगलवार को सुबह कोईरौना थाना क्षेत्र के वाराणसी-इलाहाबाद रेलवे मार्ग पर घटित हुई। रेल- पटरी के किनारे एक युवक का शव मिलने की सूचना से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना रेल कर्मियों द्वारा स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोईरौना पुलिस ने उसकी शिनाख्त कराई। जहाँ ऊंज थानाक्षेत्र के गोधना गांव निवासी संतोष कुमार यादव 26 वर्ष पुत्र सागर यादव के रूप में उसकी पहचान हुई । पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के अनुसार सन्तोष इलाहाबाद जाने के लिए ट्रेन पकड़ने हेतु सुबह घर से निकल कर पैदल ही रेलवे स्टेशन को जा रहा था । अचानक उसके मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है।

नहाने के दौरान तालाब में डूबा बालक, मौत

ज्ञानपुर, भदोही। औराई थानाक्षेत्र के महाराजगंज बाजार में मंगलवार को खेल खेल में तालाब में उतरकर स्नान करने समय 14 वर्षीय एक बालक की मौत डूब जाने के कारण हो गई ।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि महराजगंज निवासी शिव नारायण पांडे का 14 वर्षीय पुत्र अजय पांडेय कुछ बच्चों के संग खेल खेल में घर के पीछे कुछ दूर बने तालाब में नहाने उतर गया । इस दौरान पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया । हालांकि उसे डूबते देख साथी बच्चों ने शोर मचाया । लेकिन जब तक उसे बाहर निकाला जाता उसकी मौत हो चुकी थी । इस घटना से बाजार वासियों में शोक की लहर फैल गई है।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

6 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

8 hours ago