Categories: Special

रात के अँधेरे में गरजा मंडी समिति का बुलडोज़र, कई गरीबो के पेट पर पड़ी लात

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। एक ओर जहाँ योगी सरकार गरीबों के हित में तमाम योजनाए चला रही है। वहीं दूसरी ओर उन्हीं के कुछ अधिकारी कर्मचारी गरीबों से रोजगार छीनकर सरकार की छवि धूमिल करने में लगे हुए हैं। ताज़ा मामला है पलिया कला के मंडी समिति का जहा व्यापारियों के आरोपों के अनुसार तीन दिन के चेतावनी के बावजूद भी दुसरे ही दिन रात के अँधेरे में उनकी दुकाने उजाड़ दिया गया.

उनका कहना है कि संपूर्णानगर रोड पर स्थित नवीन मंडी स्थल में एक दर्जन से अधिक छोटे तवके के व्यापारी लाइसेंस समेत मंडी समिति के सारे नियम कानून अपनाते हुए फड़ लगाकर सब्जी बेचने का काम करते हैं। जो कि लाइसेस मिलने के काफी समय बीत जाने के बाद भी मंडी सचिव के द्वारा अभी तक उक्त व्यापारियों के लिए पक्के व निर्धारित स्थान की व्यवस्था नही कराई गई है। जिसके चलते उक्त व्यापारियों ने मंडी अधीकारियो के दिये हुए स्थान पर धूप व बरसात से बचने व बची हुई सब्जियों को रखने के लिए बांस व तिरपाल से दुकान नुमा घेरा बनाकर अपना व्यवसाय कर रहे थे। आरोप है कि मंडी सचिव ने तीन दिन का अल्टीमेटम देकर कहा कि इन झुग्गी झोपड़ियों से मंडी की शोभा खराब होती है। आप लोग तीन दिन के अंदर अपनी अपनी दुकानें स्वंय हटा लें।

आरोप है कि मंडी सचिव ने दो दिन बीत जाने के बाद तीसरे दिन सुबह चार बजे बुलडोजर मंगवाकर गरीव व्यापारियों की दुकानों को तहस नहस कर दिया। जब सुबह मंडी पहुंचे व्यापारियो ने वहाँ बिखरे हुए सामान को देखा तो उनके होश उड़ गए। पीड़ित व्यापारियों ने बताया कि हम लोग आज स्वयं जगह खाली करने वाले थे। मगर तीन दिन का समय देने वाले मंडी सचिव ने सोची समझी साजिश के तहत रात के अंधेरे में ही  बुलडोजर चलवाकर सब तहस नहस कर दिया।उक्त व्यापारियों ने बताया कि चिन्हित जगह पर दुकानों लगाने के लिए पचीस पचीस हजार रुपये देने के बाद ही यह दुकाने लगाई गई थी।

वहीं मंडी समिति के व्यापारियों ने यह आरोप लगाया है कि मंडी सचिव के द्वारा आये दिन अवैध बसूली के चलते व्यापारियों को प्रताड़ित किया जाता है।व्यापारियों ने यह भी बताया कि मंडी सचिव ने एक प्राइवेट व्यक्ति को अबैध बसूली के लिए रख रखा है। जिसे मंडी सचिव ने उक्त व्यक्ति के नाम टिम्बर लाइसेंस के साथ साथ कई फर्जी लाइसेंस बना कर दे रखे हैं। जिसके बल पर उक्त व्यक्ति अवैध वसूली को लेकर आये दिन व्यापारियों को प्रताड़ित करता रहता है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

19 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

19 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

21 hours ago