Categories: Bihar

अयोध्या फैसले के बाद भारत ने दुनिया को एकता का संदेश दिया : रघुवर

जितेन्द्र कुमार

झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का हम सभी स्वागत करते हैं और सभी से अपील करते हैं कि इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में न देखते हुए प्रेम, सद्भाव और भाईचारा बनाये रखा जाए।

झारखण्ड के मुख्यमंत्री ने शनिवार को जमशेदपुर एग्रिको स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इस फैसले से हमारी संस्कृति को नई मजबूती मिली है। भारत की एकता और अखंडता को सुनिश्चित करते हुए माननीय उच्चतम न्यायालय का निर्णय देश में आपसी सौहार्द और भाईचारे को बढ़ावा देगा।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सुप्रीम कोर्ट का यह ऐतिहासिक फैसला है। यह निर्णय दोनों पक्षों के हित को ध्यान में रखकर किया गया है। इस निर्णय से भारत की वर्षों से गंगा-जमुना की संस्कृति और मजबूत हुई है। अमन, चैन और शांति बनाकर भारत ने दुनिया को एकता का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया है। यह भी ऐतिहासिक क्षण है।

केंद्र में मजबूत सरकार से हुआ निर्णय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला केंद्र में मजबूत सरकार का ही नतीजा है। केंद्र में मजबूत सरकार होने की वजह से सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हो पाया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की सभी बेंच को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि लगभग 150 साल पुराना विवाद खत्म हो गया। केंद्र में कमजोर सरकार होने के कारण इस मसले को हमेशा टाला जाता रहा था।

राम मंदिर भाजपा का कभी चुनावी मुद्दा नहीं था

झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राम मंदिर बनाना भाजपा का कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा है। इतना जरूर है कि इस फैसले से देश के हर तबके में खुशी की लहर है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago