Categories: Special

दिन पर दिन आसमान छूता प्याज का दाम, परेशान जनता

अरविन्द यादव

(बलिया) बेल्थरा रोड तहसील क्षेत्र में प्याज के भाव दिन पर दिन  आसमान छू ने से  दो जुन के लिए भोजन  में  अब नहीं पड रहा है प्याज। वही  दुकानदार लोगों का कहना है कि तीन चार दिन से लगातार प्याज के भाव बढने से ग्राहकों व महिला का आना बाजार में  कम हो गया है। महिलाओ का कहना है कि लगातार भाव आसमान छू ने लगा है सरकार के तरफ से कोई फरमान नहीं जारी किया जा रहा है।

पूर्व में भी सरकार में  भी 90 रूपये किलो बिक चूंकि है। लगता है कि इसी बात को लेकर  लोग मैन है।वही घर में रसोई बनाते समय रसोइया महिला बिना हीं प्याज के पकवान दो जुन के  बना रही है और अच्छे दिन का याद कर रही है कि  इस से अच्छा दिन कब मिलेगा। कि  चाहे  गरीब हो या  अमीर  सबके लिए  है। 120 रूपया  किलो बजार में  खुलेआम बिक रहा है। प्याज वही दुकानदार लोगों का कहना है कि आज दिन बुधवार को  प्याज 120 टमाटर 30गोभी 50मटर 40बैंगन 30मिर्चा 40आलू 15 रूपया किलो बिक रहा है।

वही पालक 20 रूपया व बथुआ भी 20 ही रूपया किलो बिक रहा है। मगर इच्छा किया  सलाद खाने के लिए तो उस पर  सोचना पड जा रहा है। बेल्थरा रोड सब्जी मंडी में ही  प्याज के भाव आसमान छू लिया है।तो बाकी जगह क्या होगा।यही हाल  नगरा भीमपुरा सोनाडीह हल्दीरामपुर चौकिया मोड फरसाटार शाहपुरा अफगा जमुवाव अखोप चट्टी व बेल्थरा बाजार का भी ही है। दुकानदार हुए प्रेसान ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का जेब हुआ खाली।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

19 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

20 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

21 hours ago