Categories: Sports

देवरिया ने किया खिताब अपने नाम, फ़ाइनल मैच में बलिया को 3-0 से दिया शिकस्त

अरविन्द यादव

(बलिया)  बेल्थरा रोड तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा सोनाडीह में माॅ भगेश्वरी मंदिर के  परिसर में पूर्व प्रधानाध्यापक स्व फागुराम की स्मृति में अखिल भारतीय अंतर विद्यालयीय महिला फुलबाल चैम्पिनशिप में छः दिवसीय मुकाबले का शनिवार  पांचवे दिन  फाइनल मैच का खेल शुरू हुआ जिस के मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद सकलदिप राजभर व विष्शिढ अतिथि उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव रहे।

सांसद सकलदिप राजभर ने मैच का टॉस करवा कर मैच प्रारंभ करवाया. बलिया व देवरिया के बीच महिला खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद खेल शुरू कराये। खेल शुरू होने के लगभग 20मिनट के बाद देवरिया के खिलाड़ीओ ने बलिया 01 गोल दागे दिये। आयोजित समारोह में  क्षेत्रीय विधायक कन्नौजिया व ब्लाक प्रमुख विनय प्रकाश अंचल  जिला पंचायत सदस्य सत्यप्रकाश जयसवाल ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किये व  खेल के लिए दोनों टीमों के  भविष में आगे बढ कर खेल को आगे बढ़ाने के लिए आशीर्वाद दिये।

वही हाफ के बाद देवरिया के खिलाड़ी ने फिर बलिया में दो गोल दागे दिये और तीन गोल से टूर्नामेंट अपने नाम देवरिया ने बिजय लहराया फाइनल मैच देखने के लिए छोटे छोटे बच्चे के साथ ही साथ बुजुर्ग लोगों ने भी महिला फुटबॉल खेल  का आनंद देखने के लिए पहुंचे थे ।जिससे क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में  पहली बार महिला फुटबॉल का खेल देखने को मिला है ।जिससे काफी संख्या में लोग लगभग हजारों की संख्या पहुचे थे।

उभांव थाना के प्रभारी योगेन्द्र बहादुर सिंह ने अपने दल बल के साथ मिलकर समय  समय पर बवानडरी के चारो तरफ एसआई राम सिंह यादव एसआई विनोद यादव एसआई विनोद यादव एसआई उमाशंकर सिंह ने महिला कांस्टेबल के साथ मिलकर ब्यवस्था शान्ति बनाने में लगे रहे ।वही

दोनो टीमों के रोमांचक मुकाबले में महिला खिलाड़ियों  आईटीआई के प्रबंधक असलम राही, ,निखिल प्रताप सिंह ,मृत्युंजय ,सुरेन्द्र यादव पहलवान, शुक्ला ,सूर्यभान ,दिनेश यादव  ,राममिलन  यादव ,बिट्टू बाबा , उदय प्रताप सिंह, रूद्र प्रताप यादव,के साथ  हजारों की संख्या में महिला फुटबॉल  खेल  देखने के लिए  लोगों ने पहुचे थे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago