Categories: HealthUP

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था अस्पताल, कराया बंद

आसिफ रिज़वी

मऊ। एक तरफ झोलाछाप डॉक्टर मरीजों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं तो वहीं अवैध रूप से अस्पताल भी चलाए जा रहे हैं। बुधवार की शाम 7।30 बजे सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीएमओ ने बाईपास रोड स्थित एक अस्पताल पर छापा मारा। जांच में अस्पताल के बिना रजिस्ट्रेशन कराए संचालित किए जाने की बात सामने आई। जिस पर अस्पताल को बंद कराने की कार्रवाई की गई है। वहीं मौके पर भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है।

नगर मजिस्ट्रेट जेएस सचान ने बताया कि बाईपास रोड पर ‘आईकऑन हॉस्पिटल’ नाम से एक अवैध अस्पताल संचालित हो रहा था। जिसका अभी सीएमओ कार्यालय से रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया था। मौके पर पहुंचकर जांच की गई जिसमें रजिस्ट्रेशन नहीं मिलने की बात सामने आई है। सीएमओ को भी सूचना दी गई उन्होंने भी जांच की है। अभिलेखों की जांच से पता चला है कि रजिस्ट्रेशन के लिए सीएमओ कार्यालय को ऑनलाइन आवेदन किया गया है। अस्पताल को बंद कर दिया गया है और जो मरीज यहां भर्ती थे उन्हें जिला अस्पताल में स्थानांतरित कराया गया है। सख्त निर्देश दिया गया है कि जब तक रजिस्ट्रेशन ना हो जाए तब तक अस्पताल को चालू नहीं किया जा सकता है।

वहीं सीएमओ सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर बाईपास रोड स्थित आईकॉन हॉस्पिटल में निरीक्षण किया गया। जांच में अस्पताल के रजिस्ट्रेशन न कराए जाने की जानकारी हुई है। हालांकि रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया है। लेकिन रजिस्ट्रेशन से पहले हॉस्पिटल संचालित करना अवैध है इस वजह से इसे बंद करा दिया गया है। जो भी मरीज भर्ती थे उन्हें 108 नंबर एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल शिफ्ट करा दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

19 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

19 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

21 hours ago