Categories: CrimeHealth

डॉक्टर पर लगा किडनी निकालने का आरोप, सीएमओ ने गठित की जांच कमेटी

मोहम्मद आरिफ

प्रयागराज। मोती लाल नेहरू मण्डलीय अस्पताल के डॉक्टर पर किडनी निकालने का गंभीर आरोप लगा है। बुधवार को पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरु कर दी है।

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के गुलाबबाड़ी निवासी हरिकेश 19 वर्ष की तबियत खराब होने पर एक माह पूर्व शहर के मोती लाल नेहरू मण्डलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टर पी.एम. गुप्ता ने बताया कि हरिकेश की किडनी में स्टोन है, उसे आपरेशन करके निकालना पड़ेगा। परिजनों के आग्रह पर डॉक्टर ने उसका आपरेशन किया और कुछ दिन बाद उसे घर भेज दिया। लेकिन जब उसे दिक्कत हुई तो परिवार के लोग उसे किसी दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि हरिकेश की एक किडनी गायब है।

यह जानकारी होते ही बुधवार की सुबह परिवार के लोग आक्रोशित होकर खुल्दाबाद थाने जाकर डॉक्टर डॉ. प्रेम मोहन गुप्ता के खिलाफ किडनी चोरी करने का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। हालांकि पुलिस मामले को टालने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोगों को देखते ही मुकदमा दर्ज कर जांच की बात कही है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस बाजपेयी ने बताया कि परिजनों ने जो आरोप लगाए है, उसे संज्ञान में लिया गया है। जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही आरोपित किए गए डॉक्टर पर एक्शन लिया जायेगा। पुलिस ने बताया कि पीड़ित के पिता की तहरीर पर शाहगंज थाने में काल्विन के डाक्टर प्रेम मोहन गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

12 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

13 hours ago