Categories: UP

उफ़ ये कलयुगी माँ-बाप : मिली नवजात बच्ची, इलाज के दौरान हुई उसकी मौत

तारिक खान

प्रयागराज/करछना. एक तरफ सरकार जहां बेटियों के संरक्षण को लेकर के तरह-तरह  की योजनाओं का संचालन कर रही है तो वहीं आज करछना थाना क्षेत्र के केचूहा गांव में बनी गौशाला के पास एक नवजात बच्ची को पाया गया। जिसे देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि 9 माह तक गर्भ में रखने के बाद बेटी पैदा होने पर उक्त नवजात बच्ची को गांव के बाहर बने गौशाला में ले जाकर फेंक दिया गया।

वहीं ग्रामीणों के द्वारा  बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचकर देखा गया तो नवजात बच्ची जीवित थी, और रो रही थी। जिसको स्थानीय  ग्रामीणों के द्वारा  वहां से उठा कर लाया गया और 100 नंबर पर सूचना देने के उपरांत गांव की ही एक महिला ने  उक्त बच्ची के पालन पोषण की जिम्मेदारी ली। इससे साफ यह प्रतीत होता है कि वह मां कैसी होगी जो अपने घर में रखने के बाद पैदा हुए नवजात बच्ची को अपने से अलग कर दिया। वही वह दूसरी मां कैसी होगी जिसने लावारिस में पाई इस बेटी को लालन-पालन की   जिम्मेदारी गांव के ही एक विश्वकर्मा परिवार ने ली। लेकिन बच्ची की हालत नाजुक देखते हुए उक्त परिवार के द्वारा अस्पताल में ले जाकर के भर्ती कराया गया जहां इलाज के कुछ देर बाद ही नवजात बच्ची की मौत हो गई।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

22 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

22 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

24 hours ago