Categories: NationalPolitics

दिल्ली विधानसभा चुनावों के पहले भाजपा को जोर का झटका, CAA के मुखालिफ सहयोगी दल अकाली दल नही लडेगा दिल्ली में चुनाव

आदिल अहमद

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तारीख का ऐलान हो चुका है। यहां एक चरण में मतदान होगा। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी। 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे। सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है। बीजेपी ने अभी तक 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

इस दौरान दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। उसकी सहयोगी अकाली दल ने नागरिकता कानून को लेकर आपसी मतभेद की वजह दिल्ली चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। बीजेपी चाहती थी कि अकाली दल का उम्मीदवार उनके चुनाव चिन्ह के तहत ही दिल्ली चुनाव में लड़ें।

बीजेपी और अकाली दल ने पहले दिल्ली में चार सीटों पर साथ लड़ने का फैसला किया था। इनमें रजौरी गार्डन, हरी नगर, शहादरा और कालकाजी जैसी सीटें शामिल थीं। दिल्ली चुनाव न लड़ने को लेकर प्रकाश सिंह बादल के करीबी एक अकाली नेता ने बताया कि हमनें बीजेपी का अनुच्छेद 370 हटाने और नागरिकता कानून को पास कराने के समय में बीजेपी का साथ दिया था लेकिन अब बीजेपी गठबंधन का धर्म नहीं निभा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

3 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

3 hours ago