Categories: EntertainmentUP

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की उपस्थिति में रामपुर महोत्सव के अंतर्गत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार संगोष्ठी का किया गया भव्य आयोजन

गौरव जैन

रामपुर। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की उपस्थिति में रामपुर महोत्सव के अंतर्गत पनवडिया स्थित नुमाइश ग्राउंड परिसर में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार संगोष्ठी का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री ने दीप प्रज्वलित करके किया। तत्पश्चात विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक एवं देशभक्ति प्रस्तुतियों के साथ ही स्वागत गान प्रस्तुत किया।

मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने संबोधन में कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार संगोष्ठी के अवसर पर हम यह गर्व से कह सकते हैं कि एक देश एक विधान की संकल्पना साकार हुई है तथा एक देश व एक निशान के रूप में राष्ट्रीय एकता की भावना को मजबूती मिली है तथा चौमुखी विकास में अनेक महत्वपूर्ण पहलू जोड़े गए हैं राष्ट्र तेजी से उन्नति के शिखर पर आगे बढ़ रहा है उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन दर्शन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उनके जीवन से प्रत्येक व्यक्ति को सीख लेते हुए आगे बढ़ना चाहिए तथा राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की भावना को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन पर जिला प्रशासन को शुभकामनाएं भी दी। तत्पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित अन्य संभ्रांत जन एवं विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन दर्शन पर आधारित अपने विचार प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, अध्यक्ष पैकफेड सूर्य प्रकाश पाल, जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता, अधिशासी अभियंता नलकूप इनामुद्दीन रहमानी सहित अन्य अधिकारीगण एवं भारी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

18 hours ago