Categories: UP

फैक्ट्री में कार्य करने से नाबालिक की आंख खराब होने पर फैक्ट्री संचालक को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। बीते 11 जनवरी को फैक्ट्री में जबरन सरिए का काम कराते वक्त नाबालिग की आंख में सरिया लगने से आंख खराब हो गयी। परिजनों ने फैक्ट्री मालिक व उसके ठेकेदार के विरुद्ध पुलिस को तहरीर दी थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूजा कॉलोनी निवासी नवाजिश 16 साल, सेक्टर बी – 2 , बी-1 रवि मेटल इंडस्ट्रियल कंपनी ट्रोनिका सिटी में डब्बा पैकिंग का काम करता था। आरोप है कि फैक्ट्री मालिक शगुन चोपड़ा उर्फ बिन्नी व ठेकेदार प्रकाश श्रीवास्तव ने नाबालिग को डब्बा पैकिंग के काम से हटाकर जबरन मशीन पर सरिया मोड़ने के कार्य पर लगा दिया तथा कार्य करते वक्त मशीन से सरिया झटककर पीड़ित की आंख में लगा और उसकी आंख खराब हो गई।

जिसकी सूचना नाबालिग के जीजा शाहब बाबू ने फैक्ट्री संचालक शकुन चोपड़ा उर्फ बिन्नी को दी और उनसे घायल साले का इलाज कराने का निवेदन किया। आरोप है कि फैक्ट्री मालिक ने उल्टा पीड़ित के जीजा और पीड़ित को गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देकर बंधक बनाकर लिया और जबरन काम कराता रहा। नाबालिग व उसका जीजा घटना के 2 दिन बाद चकमा देकर फैक्ट्री से भाग गये और थाना ट्रॉनिका सिटी पहुंचकर फैक्ट्री मालिक व ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।मामले में थाना प्रभारी रमेश चन्द्र राणा का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

9 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

10 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

11 hours ago