Categories: UP

गौरीफंटा बार्डर पर पुलिस ने खंगाले वाहन, चोर रास्तों पर जांची सुरक्षा व्यवस्था

फारुख हुसैन

पलियाकलां-खीरी। गणतंत्र दिवस को लेकर भारत नेपाल के गौरीफंटा बार्डर पर पुलिस अलर्ट हो गई है। शुक्रवार को कोतवाल रमेश चंद्र यादव ने पुलिस बल के साथ बार्डर क्रास करके आने वाले वाहनों के साथ नागरिकों की भी गहन चेकिंग की। इसके बाद पुलिस बार्डर के जंगल व नदी घाटों पर पहुंची और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

26 जनवरी को लेकर गुरुवार को एसपी पूनम पुलिस अमले के साथ गौरीफंटा बार्डर पर पहुंचीं थीं। इस दौरान एसपी ने बार्डर पर खड़ी बसों में जाकर चेकिंग की थी। साथ ही कोतवाली पुलिस व एसएसबी को 24 घंटे कड़ी निगरानी के निर्देश दिये थे। इसी क्रम में शुक्रवार को कोतवाल रमेश चंद्र यादव ने पुलिस बल के साथ बार्डर पर पहुंचकर चेकिंग अभियान चलाया। इसके साथ पुलिस पैदल जंगल व नदी घाटों के चोर रास्तों पर पहुंची और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सीओ राकेश नायक ने बताया कि 26 जनवरी को लेकर बार्डर क्षेत्र की पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। उन्होंने कहा कि वह भी बार्डर पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ चेकिंग अभियान चला रहे हैं।

एसएसबी इस्पेक्टर पर गिरी कार्रवाई की गाज

भारत नेपाल के गौरीफंटा बार्डर पर अपनी अभद्र कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा में रहने वाले एसएसबी के इस्पेक्टर पर कार्रवाई का चाबुक चल गया। सूत्रों की माने तो दूतावास के निर्देशन के बाद उक्त इस्पेक्टर को बार्डर से हटा दिया गया है। बता दें कि उक्त इस्पेक्टर नेपाली भारतीय नागरिकों के साथ साथ पत्रकारों से भी आये दिन अभद्रता करता रहता था।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago