Categories: UP

पूर्वांचल विकास बोर्ड की बैठक संपन्न

संजय ठाकुर

मऊ/ उपाध्यक्ष पूर्वांचल विकास बोर्ड नरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित पूर्वाचंल विकास बोर्ड की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। उक्त बैठक में उपाध्यक्ष द्वारा 2018-19 में बने संपर्क मार्ग, इंटर लॉकिंग, नाले सहित कई कार्यो की समीक्षा की गयी। एवं अधिशासी अभियंता पी0डब्ल्यू0डी0 से पूछा गया कि नाले से संबंधित जितने भी कार्य हुए है कार्य समाप्त होने के बाद आपने कितनी बार इसकी समीक्षा की जिसपर अधिशासी अभियंता पी0डब्ल्यू0डी0 द्वारा कोई संतोष जनक जवाब न देने पर नाराजगी व्यक्त की गयी तथा कार्य समाप्त होने पर उसकी समीक्षा करने के सख्त निर्देश दिए।

उक्त अवसर पर उपाध्यक्ष द्वारा समस्त अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जो भी योजनाओं चल रही उसके अंतर्गत जो भी कार्य पूर्ण होते है उसकी समीक्षा संबंधित अधिकारी अवश्य करे इसमे किसी प्रकार की लापरवाही न करे किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उपाध्यक्ष द्वारा बैठक में ऑगनवाडी के कार्य के बारे में पूछा गया तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी से सप्ताह में कितने दीन इसकी समीक्षा की जाती है इसके बारे में पूछा गया जिसपर जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा विस्तारपूर्वक सारी जानकारी दी गयी। उपाध्यक्ष ने बताया गया कि हमारी सरकार द्वारा जिस कार्य के लिए जितना फण्ड दिया जाता है उसका उपयोग सत प्रतिशत करे इसमे किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। मा0 उपाध्यक्ष द्वारा पी0डब्ल्यू0डी0 की सड़कों एवं बिजली विभाग से संबंधित जितने भी कार्य थे उसकी समीक्षा की गयी एवं बिजली विभाग से संबंधित अधिकारी को उनके विभाग से संबंधित जितने भी कार्य है उसको पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा बिजली विभाग से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत न मिलने के भी निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता सिचाईं को नहरों की साफ-सफाई कराने के सख्त निर्देश दिए।

उक्त अवसर पर उपाध्यक्ष से कृषि विज्ञान केंद्र पिलखी रतनपुरा की भूमि पर कृषि महाविद्यालय की स्थापना एवं निर्माण, बड़ी झीलों यथा पकड़ी ताल, फतेहपुर ताल नरजा, ताल रतोय, गाढ़ा ताल रतोय के जल संचयन प्रणाली के साथ का पुनरुद्धार कार्य, शारदा सहायक खण्ड नहर का सुदृढ़ीकरण कार्य, तमसा नदी के किनारे सौंदर्यीकरण का कार्य, दोहरीघाट घाघरा नदी के किनारे घाटो का निर्माण, जिला चिकित्सालय का उच्चीकरण कार्य, मऊ में इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना एवं निर्माण, साड़ी ब्यवसाय हेतु कॉमन फैसिलिटी सेंटर का निर्माण, आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की स्थापना, सरकारी पी0पी0पी0 अथवा निजी आधार पर परदहां कटान मिल के संचालन पर विचार, स्वदेशी कॉटन मिल का पुनरूत्थान, स्पोर्ट्स स्टेडियम में कुश्ती एवं मुक्केबाजी रिंग की स्थापना, स्पोर्ट्स स्टेडियम में दर्शकों के बैठने हेतु छायादार दर्शकदीर्खा का निर्माण, बाल निकेतन तिरहा पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण का प्रस्ताव जिलाधिकारी द्वारा किया गया।

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, डी एफ0ओ0, जिला सूचना अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

21 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

21 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

21 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

21 hours ago