Categories: Politics

भारतीय जनता पार्टी की ओर से नागरिक संशोधन विधेयक के समर्थन में रैली का आयोजन

गौरव जैन

रामपुर। दिनांक 10 जनवरी 2020 को प्रातः 11:00 भारतीय जनता पार्टी की ओर से नागरिक संशोधन विधेयक के समर्थन में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथी के रूप में प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री जल शक्ति माननीय बलदेव ओलख, विधायक राजबाला, पैकसफेड अध्यक्ष सूर्य प्रकाश पाल, जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, जिला संघचालक रामपाल सिंह सभी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित किया कार्यक्रम का प्रारंभ किया।

हजारों की संख्या में रंगोली मंडप पर कार्यकर्ता रैली के रूप में परिवर्तित हो गया। भारत माता की जय , वंदे मातरम के नारों के साथ रैली रंगोली मंडप से माला टॉकीज- शाहबाद गेट -शोकत अली रोड–राम रहीम सेतु के नीचे से सिविल लाइन कोतवाली के बराबर से होते हुए अंबेडकर पार्क पर समापन हुआ । अलग-अलग स्थानों पर माननीय मंत्री जी को कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लाद दिया। भारत माता की जय, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, अमित शाह जिंदाबाद के नारों के साथ रैली अपने गंतत्व की ओर आगे बढ़ रही थी। कार्यक्रम में सेवा भारती, हिंदू जागरण मंच ,विश्व हिंदू परिषद ,सेवा भारती ,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, संस्थाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

मुख्य अतिथि बलदेव औलख ने कहा विपक्षी झूठी अफवाहें फैलाकर भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है लेकिन कश्मीर का मुद्दा क्लियर कर राम मंदिर का फैसला 370 35ए हटना मुझको लगता है वर्ष 2019 भारत के लिए स्वर्णिम वर्ष था जिसमें नागरिकता का कानून भी पारित हुआ। यह कानून नागरिकता देने के लिए है लेने के लिए नहीं है। भारत में रहने वाला नागरिक इसका विरोध कर रहा है तो वह निश्चित रूप से संविधान की मर्यादाओं का उल्लंघन कर रहे हैं और लोकतंत्र को भी कलंकित कर रहे हैं। लेकिन अब जनता भी इनको अच्छी तरह से जान गई है। मोदी सरकार ने यह कानून बनाकर असल में गांधीजी को श्रद्धांजलि दी है। लोगों ने देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को धारा 370 व 35a के लिए भी धन्यवाद ज्ञापित किया। विधायका राजबाला ने कहा कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के जो अल्पसंख्यक प्रताड़ित थे उनकी समस्याओं को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने दूर किया है।

सभी दल समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस आदि लोगों में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, झूठी बात कहकर वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। सूर्य प्रकाश पाल ने कहा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर कोई भी व्यक्ति अपनी इच्छा से भारत में अगर आता है तो उस भारत देश को उसके रहने और नौकरी की व्यवस्था सर्वप्रथम करनी चाहिए भारतीय जनता पार्टी के सपने को साकार कर रही है जो पहले अन्य पार्टी तुष्टीकरण के कारण देशहित के फैसले में अधिनियम नहीं ला पाई थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला संचालक रामपाल जी ने कहा जगह-जगह अराजकता जैसा माहौल पैदा किया जा रहा है, भ्रम की स्थिति फैलाई जा रही है, लोगों को बरगलाया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता ने नागरिक संशोधन विधेयक के समर्थन में कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक वहां रहते थे लेकिन वह वहां पीड़ित थे और वह भारत आकर रहने लगे हमारी सरकार उन्हें भारत की नागरिकता देने का कार्य कर रही है। संचालन कार्यक्रम आयोजन प्रमुख सुभाष भटनागर एवं राजीव मांगलिक ने किया। इस दौरान ज्वाला प्रसाद गंगवार, शिव बहादुर सक्सेना ,काशीराम दिवाकर, मोहन लोधी, खयालीराम लोघी ,हंसराज पप्पू ,बीना भारद्वाज, दीक्षा गंगवार,संतोष खैरा, जगपाल सिंह यादव , लक्ष्मी सैनी,पंकज लोघी , अर्चना गंगवार, भारत भूषण गुप्ता, सुरेश गंगवार, अशोक बिश्नोई,प्रवीण शर्मा, संजय गुप्ता, माधव गुप्ता,संजय पाठक ,सुरेश बाबू गुप्ता ,रविंद्र सिंह, रवि सक्सेना, हरिओम मोर्य, देवकरण गंगवार, अनुज सक्सेना ,आदि सम्मिलित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago