Categories: Mau

भोजपुरी गायक स्व रविन्द्र कुमार राजू की मनाई गई दूसरी पुण्यतिथि

बापू नंदन मिश्र

रतनपुरा (मऊ)। भोजपुरी गायक रविंद्र कुमार “राजू” की द्वितीय पुण्यतिथि के कार्यक्रम के अवसर पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए स्थानीय प्रखंड समेत दूर दूर से भोजपुरी के दिग्गज कलाकारों और गीतकारों ने बढ़ हिस्सा लिया । श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कलाकारों ने अपने गायन विधा से और वादकों ने अपने यंत्र के वादन से भोजपुरी के महारथी गायक स्व रविन्द्र कुमार राजू कि श्रद्धांजलि अर्पित कर लोगो को भाव विभोर कर दिए। श्रद्धांजलि कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भोजपुरी कलाकार रमेश रतनपुरी ने क्षेत्र के सभी उभरते कलाकारों को मंच पर एकत्र कर उनकी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कराया ।
कार्यक्रम के संचालक एवम् भोजपुरी जगत के मशहूर गीतकार अरविंद कुशवाहा ने अपनी जादू भरी आवाज से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए और बेहतरीन संचालन करते हुए अपने शब्दो से कार्यक्रम में उपस्थित तमाम भोजपुरिया कलाकारों समेत गीतकार ,साहित्यकार और पत्रकार बंधुओ को मंत्रमुग्ध करते हुए सभी का स्वागत और सम्मान किया।


कलाकारों ने जहां गायन विधा से रविंद्र कुमार राजू को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की, तो वहीं श्रद्धांजलि कार्यक्रम में क्षेत्र के पत्रकारों क्रमशः फतेह बहादुर गुप्त, सुरेश कुमार श्रीवास्तव, विनोद कुमार गुप्त, अखिलानंद यादव तथा दीपक सिंह सचिव ने भी स्व रविन्द्र कुमार राजू को श्रद्धांजलि अर्पित किए। पत्रकार बंधुओ को कार्यक्रम के संयोजक रमेश रतनपुरी ने अंगवस्त्रम प्रदान कर उन्हें सम्मानित भी किया । श्रद्धांजलि कार्यक्रम में अभिनेता व गायक देवानंद देव,गीतकार प्रदीप शर्मा,गायक मुन्ना साहनी,राहुल देहाती,गायिका नम्रताराज,राहुल तबला वादक,बब्बन जी, बेंजो वादक विजय कुमार आदि दर्जनों कलाकार मौजूद रहे ।

भोजपुरी के प्रमुख कलाकार रमेश रतनपुरी ने भोजपुरी साहित्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि भोजपुर विश्व की सबसे मधुर व सुरीली भाषा है जिसे अश्लीलता से बचाने की कोशिश व्यापक स्तर पर होनी चाहिए ,जब तक कि इसे संविधान की आठवीं अनुसूची में सम्मिलित नहीं किया जाएगा ।
कार्यक्रम के अंत में संयोजक रमेश रतनपुरी ने कलाकारों समेत सभी आगंतुक श्रोता बंधुओ का तहे दिल से आभार प्रकट किया और उम्मीद जताया कि अगले वर्ष भी और जागृति के साथ भोजपुरी के महारथी गायक स्व रविन्द्र कुमार राजू कि पुण्यतिथि कार्यक्रम धूमधाम से मनाई जाएगी।

aftab farooqui

Recent Posts

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

41 mins ago

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल ‘मेरे लिए भावुक पल है, मेरे परिवार की कर्मभूमि मेरी माँ ने मुझे सौपी है’

तारिक़ खान डेस्क: राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी नामांकन कर…

59 mins ago

बोली प्रियंका गांधी ‘पीएम मोदी के इर्द-गिर्द रहने वाले लोग उनसे डरते है, सरकार गरीबी खत्म करने के बजाये लोगो को 5 किलो राशन पर निर्भर कर रही है’

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फ़तेहपुर सीकरी में पार्टी उम्मीदवार के रोड…

1 hour ago

चलते ट्रक की लाइट बन्द होने से अनियंत्रित होकर पलटा भैंसों से भरा ट्रक, मदद में पहुंची जनप्रति वेलफेयर व उचौलिया पुलिस, हादसे में 2 भैसों की मौत

फारुख हुसैन उचौलिया खीरी: उचौलिया थाना क्षेत्र के मोहदियापुर गांव व चेप्सली स्कूल के पास…

2 hours ago