Mau

मड़ई में आग लगने से परिवार के पांच लोगो की हुई मौत, मुआवजे का हुआ ऐलान

मुकेश यादव

मऊ: कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में कल मंगलवार की रात करीब साढ़े नौ बजे मड़ई में आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के पांच लोगो की मौत हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि अचानक रात में मड़ई में से आग की लपटें उठने लगी। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश भी किया। घटना की सुचना मिलने पर सदर एसडीएम हेमंत चौधरी, घोसी सीओ उमाशंकर उत्तम, कोपागंज एसओ अमित मिश्रा भी पहुंचे। करीब 30 मिनट बाद आग बुझाई जा सकी।

मिली जानकारी के अनुसार शाहपुर गांव निवासी गुड़िया राजभर (32) का विवाह दोहरीघाट निवासी रमाशंकर के साथ हुआ था। करीब पांच वर्षं से गुड़िया अपने आठ, दस और 12 साल के तीन बच्चों और बहन की 14 साल की बेटी के साथ अपने मायके शाहपुर में ही मड़ई में रहती थीं। मंगलवार रात अचानक मड़ई में आग की लपटें निकलने लगीं। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। करीब 30 मिनट बाद आग बुझाई जा सकी।

आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। गुड़िया राजभर, किशोरी उसकी बहन की बेटी तथा तीनों बच्चों के शव निकाल लिए गए। प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए चार लाख रुपये मुआवजे का एलान किया गया है। कोपागंज एसओ ने बताया कि घटना में पांचों की मौत हो गई है। डीएम अरुण कुमार ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच कराई जाएगी। मृतकों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

रामकुमार एडीजी ने बताया कि शाहपुर गांव में आग लगने से पांच की मौत हो गई है। डीआईजी आजमगढ़ और एसपी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

22 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

22 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

23 hours ago