Categories: UP

सीडीओ का क्षेत्र में औचक भ्रमण, स्कूल व सीएचसी का किया निरीक्षण

फारुख हुसैन

पलिया कला खीरी पलिया क्षेत्र में गुरुवार को पहुंचे सीडीओ ने विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ को सीएचसी में कई कमियां मिली जिस पर उन्होंने जल्द से जल्द सुधार के निर्देश अधीक्षक को दिये। वहीं मरुआ पश्चिम आवासीय बालिका विद्यालय पहुंचे सीडीओ ने विद्यालय की बेहतर व्यवस्था को देख स्टाफ की सराहना की।

गुरुवार की सुबह सीडीओ अरविन्द कुमार सिंह ने सीएमओ मनोज अग्रवाल व अश्वनी कुमार के साथ एक सीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने काफी दिनों से खड़ी एम्बुलेंस के बावत जानकारी ली तो उन्होंने चालक न होने की बात बताई गई। निरीक्षण के दौरान संविदा पर तैनात एक महिला डाक्टर पिछले करीब एक सप्ताह से डियूटी पर न आने के बावत अधीक्षक से जानकारी लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिये। इस दौरान दो स्वास्थ्य कर्मी काफी लेट पहुंचे लेकिन तब तक रजिस्टर पर उनकी अनुपस्थिति लगाई जा चुकी थी। पानी की बेहतर व्यवस्था न मिलने पर जल्द सुधार के निर्देश दिये।

सीएचसी के निरीक्षण के बाद सीडीओ मरुआ पश्चिम आवासीय बालिका विद्यालय में पहुंचे और वार्डन ललिता कुमारी के साथ निरीक्षण किया जहां उन्हें सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिलीं। इसके बाद सीडीओ का कारवां चंदनचौकी पहुंचे जहां उन्होंने पीएचसी व परियोजना कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सीडीओ थारु गांव पचपेड़ा पहुंचे जहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए उनकी समस्याओं से रुबरु हुए।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

11 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

13 hours ago