Categories: International

पश्चिमी देश रूस से अपनी दुश्मनी के मद्देनज़र, तुर्की को सीरिया में रूस से लड़ाना चाहते हैंः बश्शार जाफ़री

करिश्मा अग्रवाल

संयुक्त राष्ट्र संघ में सीरिया के प्रतिनिधि ने कहा है कि मौजूदा हालात में इद्लिब में संघर्ष विराम क़ायम होना मुमकिन नहीं है। अलमयादीन टीवी चैनल के मुताबिक़, बश्शार जाफ़री ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कहा कि राजनैतिक प्रतिस्पर्धा सैन्य तनाव में बदल गयी है, इसलिए इस समय इद्लिब में संघर्ष विराम क़ायम होना मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा कि अमरीका और पश्चिमी देश रूस से अपनी दुश्मनी के मद्देनज़र, तुर्की को सीरिया में रूस से लड़ाना चाहते हैं।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पिछले गुरुवार को सीरिया व इद्लिब के विषय पर बैठक हुयी। यह बैठक अमरीका, फ़्रांस और ब्रिटेन के प्रतिनिधियों के निवेदन पर ऐसी हालत में हुयी कि इद्लिब प्रांत की आज़ादी के लिए सीरियाई सेना की प्रगति जारी है। हालिया कुछ हफ़्तों में इद्लिब के शांतिपूर्ण क्षेत्र के हालात तनावपूर्ण हो गए हैं, क्योंकि वहां से आतंकी, दूसरे इलाक़ों पर हमले करते हैं। इस इलाक़े में तुर्क सेना के दाख़िल होने से भी हालात और तनावपूर्ण हो गए हैं।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

12 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

12 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

14 hours ago