Categories: Lakhimpur (Khiri)

कोरोनावायरस के चलते सैकड़ों नेपालियों को बार्डर पर रोका

फ़ारुख हुसैन

धनगढ़ी में बना वैकल्पिक आइसोलेसन वार्ड

पलियाकलां-खीरी। भारत नेपाल सीमा के मुख्य बॉर्डर गौरीफंटा पर अपने वतन वापसी कर रहे सैकड़ों यात्रियों के इकट्ठा हो जाने के चलते अफरा-तफरी का माहौल रहा। धनगढ़ी के स्वास्थ्य प्रशासन ने सैकड़ों की संख्या में वापस वतन लौट रहे नेपाली लोगों को बॉर्डर पर ही रुक दिया। सभी की धनगढ़ी स्वास्थ विभाग ने कोरोनावायरस की जांच करायी गई। उसके बाद ही वहां से जाने दिया गया। आपको बता दें कि नेपाल सरकार ने अपनी भारत व चीन की सभी सीमाएं सुरक्षित कर ली हैं।


भारत नेपाल सीमा पर तैनात 39वी वाहिनी के कमांडेंट मुन्ना सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जब तक स्थित ठीक नहीं हो जाती नेपाल में रह रहे भारतीय भारत नहीं आ सकेंगे। भारत से वापसी कर रहे नेपाली लोगों को नेपाल सरकार चेंक जांच कर ही अब जाने दे रही है।


इतना ही नहीं धनगढ़ी रंगशाला में आइसोलेशन कक्ष की स्थापना वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में कर दी गई है। भारत और नेपाल की सरकारें कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहती। इन सबके बावजूद नेपाल में फ्रांस से आयी एक युवती को कोरोनावायरस पोजिटिव पाया गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

45 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

3 hours ago