Categories: UP

लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 17 के खिलाफ कार्रवाई, 21 लोगों से वसूला जुर्माना, 6 बाइक सीज

वरुण जैन

स्वार। लॉक डाउन का उल्लंघन करने को लेकर स्थानीय प्रशासन बेहद सख्त लहजे में दिखाई दिया। उपजिलाधिकारी ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 17 लोगों के खिलाफ 188 की कार्रवाई सुनिश्चित की है। जबकि 21 लोगों से जुर्माना वसूला गया है। इसके साथ ही 6 बाइके की गई हैं।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरा देश हाई अलर्ट है। जिसके लिए पूरे देश में एक साथ लॉक डाउन जारी किया गया है। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के सख्त नेतृत्व में स्थानीय प्रशासन भी कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। इसके बावजूद भी कुछ लोग बाज नहीं आ रहे हैं। जिसको लेकर गुरुवार को उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता व पुलिस क्षेत्राधिकारी ब्रह्मपाल सिंह पुलिस बल के साथ क्षेत्र में लॉक डाउन के निरीक्षण पर थे। इस दौरान उन्होंने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बेहद सख्त रवैया अपनाया। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 17 लोगों के खिलाफ 188 के अंतर्गत कार्रवाई की गई जबकि 21 लोगों को बिना वजह घूमने ओर 13 हजार पाँच सौ रुपये जुर्माना बसूला गया। इसके साथ ही 6 बाइक भी सीज की गई।

टीम ने कस्बे की सब्जी मंडी को भी हटवा दिया। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी भी दी गयी कि अगर दोबारा लॉक डाउन का उल्लंघन करते पकड़ा गया तो जेल भेजा जाएगा। उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया सब्जी व फल बिक्रेताओं को शाम 5 बजे से 8 बजे तक छूट दी गयी है। लेकिन किसी भी दुकान पर भीड़ को देखा गया तो कार्रवाई की जायेगी। जल्द ही सभी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए फोन नम्बर उपलब्ध कराए जाएंगे। जिससे घर बैठे ही जरुरी समान मंगवाया जा सकेगा। लॉक डाउन में किसी भी तरह का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने नगर के जरूरी सामान विक्रेताओं को चेतावनी दी कि अगर समान का अधिक दाम वसूली करने की शिकायत मिली तो उनके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई जायेगी।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

8 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

10 hours ago