Categories: Religion

गौ सेवा परिवार ने प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में वैदिक रंगोत्सव का किया आयोजन

गौरव जैन

रामपुर। गौ सेवा परिवार ने प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में वैदिक रंगोत्सव का आयोजन किया। रंगोत्सव का प्रारंभ होली गीत गायनऔर भजनों से किया गया उसके बाद फूलो और चंदन का लेप लगाकर ब्रज की होली का आनंद लिया गया।
गौ सेवा परिवार ने उत्सव को पूर्णतयः पारंपरिक और वैदिक रखा था यह तक कि रंग भी टेसू के फूल, चुकंदर, पालक और हल्दी से बनाये गए थे। और ये संदेश देने की कोशिश की गई कि केमिकल वाले रंगों से बचे और वैदिक होली की तरफ आये।

रंगोत्सव में बरसाने के लठमार होली का नजारा भी देखने को मिला। युवक और युवतियों ने बांस की टोकरी और लठ से बरसाने की लठमार होली का भी लुत्फ उठाया। शहर के सभी सम्मानित लोगो ने रंगोत्सव में शिरकत की। और वैदिक होली को सराहा।

गौ सेवा परिवार 3 साल से वैदिक होली राधा कृष्ण मंदिर में बना रहा है और सभी सामाजिक संस्थाओं का इसमें सहयोग रहता है। रंगोत्सव में संजय सागर, अमित, राघव, शीतल बंसल, पुरु, प्रांजल अग्रवाल, रजत मेहरोत्रा, मुदित अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल, पंकज रस्तोगी, अंशिका अग्रवाल, आरती विरमानी, मोनू अग्रवाल, दीपा अग्रवाल, गिरिराज सरन अग्रवाल, दक्ष, मोहित अग्रवाल, विवेक अग्रवाल, घनश्याम अग्र्रवाल, कार्तिक भटनागर, पंखुरी अग्रवाल, वंश अग्रवाल, हर्षित भटनागर, वरुण जोशी, पुनिता जोशी आदि गौ सेवा परिवार के सभी लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

15 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

15 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

16 hours ago