Categories: UP

लाक डाउन से सख्त हुई खाकी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

प्रदीप दुबे विक्की

औराई,भदोही। औराई में बुधवार को लॉक डाउन के चलते सड़कों पर मुस्तैद खाकी के तेवर सख्त दिखे। जिसका नतीजा रहा कि सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। लोगों की आवा जाही कम होने से आवश्यक वस्तुओं के दुकानदार भी अपना कारोबार समेट कर घरों में कैद हो गए। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए शासन व प्रशासन द्वारा की गई अपील को मानने वाले लोग प्रशासन के इस सख्त रवैया की सराहना करते देखे गए।

पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होते देखा जा रहा है। इस वैश्विक महामारी पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लाक डाउन घोषित किया है।  इसके बावजूद भी सुबे के कई अन्य जनपदों में मिले संदिग्ध लोगों के बाद कुछ एक जिलों को इसमें शामिल किया गया।

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू के साथ ही जनपद को बुद्धवार से लॉक डाउन कर दिया गया। सुबह होते ही आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए लोग घरों से निकले जरूर थे लेकिन उनकी संख्या काफी कम रही। सुबह 10:00 बजे के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को घरों में लौटने की अपील की गई और इसके बाद सड़क पर अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को डांट फटकार कर पुलिस ने वापस कर दिया।

पुलिस के तेवर सख्त देख के छिछोरे प्रकृति के युवक गलियों की राह पकड़ लिए। गलियों में रहने वाले लोगों ने भी अनायास विचरण करने वाले लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कहीं-कहीं लोगों की बातें अनसुनी कर दी गई सिगरेट व गुटखा की आदत पालने वाले युवाओं को नशे की तलब बुझाने के लिए गलियों में दुकानों की तलाश करते देखा गया। हालांकि प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की बिक्री पर प्रतिबंध की कोई जानकारी नहीं दे रखी है। लेकिन लोगों की नजरें दैनिक वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजारों की ओर लगी रही। सड़कों-गलियों पर आवाजाही कम होने के कारण अधिकतर दुकानदारों ने अपना कारोबार समेटे रखा।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

8 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

8 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

10 hours ago