Categories: UP

औराई के कैयरमऊ में खाने बनाते समय लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

प्रदीप दुबे विक्की

औराई भदोही। गर्मी का मौसम आते ही अगलगी की घटनाएं बढने लगती है जिसमें लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पडता है। और इस समय लोगों को सावधानीपूर्वक रहना जरूरी है। रविवार को सुबह औराई थाना क्षेत्र के कैयरमऊ गांव में सुबह खाने बनाते समय मड़हे में आग लग गई जिससे मड़हे में रखा सामान जलकर खाक हो गया। सूचना के बाद फायर बिग्रेड के लोग पहुंचे तब तक ग्रामीणों ने आग को बुझा दिया था।

मालूम हो कि कैयरमऊ निवासी रामराज पाल जो भेड बकरी चराकर अपना परिवार चलाते है। रविवार की सुबह उनकी बेटी निशा पाल खाना बना रही थी कि अचानक चिंगारी उठने से देखते ही देखते मड़हे में आग लग गई। रामराज एक मडहे में अपनी भेड बांधते थे जबकि दूसरे में गृहस्थी का सामान था।

रविवार को आग लगने से मडहे में रखा गेहूं, चावल, चना, अरहर, कपडा और गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने के बाद ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए आग को आगे बढने से रोक लिया। सूचना के बाद जब तक फायर बिग्रेड पहुंची तब तक ग्रामीणों ने आग को बुझा चुके थे। रामराज का यही दो मड़हा ही रहन सहन का सहारा था। आग लगने के दौरान निशा मामूली रूप से आग चपेट में आ गई। एंबुलेंस से उसे प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र औराई भेजा गया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से रामराज पाल को आर्थिक मदद दिलाने की मांग की है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago