औराई के कैयरमऊ में खाने बनाते समय लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

प्रदीप दुबे विक्की

औराई भदोही। गर्मी का मौसम आते ही अगलगी की घटनाएं बढने लगती है जिसमें लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पडता है। और इस समय लोगों को सावधानीपूर्वक रहना जरूरी है। रविवार को सुबह औराई थाना क्षेत्र के कैयरमऊ गांव में सुबह खाने बनाते समय मड़हे में आग लग गई जिससे मड़हे में रखा सामान जलकर खाक हो गया। सूचना के बाद फायर बिग्रेड के लोग पहुंचे तब तक ग्रामीणों ने आग को बुझा दिया था।

मालूम हो कि कैयरमऊ निवासी रामराज पाल जो भेड बकरी चराकर अपना परिवार चलाते है। रविवार की सुबह उनकी बेटी निशा पाल खाना बना रही थी कि अचानक चिंगारी उठने से देखते ही देखते मड़हे में आग लग गई। रामराज एक मडहे में अपनी भेड बांधते थे जबकि दूसरे में गृहस्थी का सामान था।

रविवार को आग लगने से मडहे में रखा गेहूं, चावल, चना, अरहर, कपडा और गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने के बाद ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए आग को आगे बढने से रोक लिया। सूचना के बाद जब तक फायर बिग्रेड पहुंची तब तक ग्रामीणों ने आग को बुझा चुके थे। रामराज का यही दो मड़हा ही रहन सहन का सहारा था। आग लगने के दौरान निशा मामूली रूप से आग चपेट में आ गई। एंबुलेंस से उसे प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र औराई भेजा गया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से रामराज पाल को आर्थिक मदद दिलाने की मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *