Categories: UP

एसडीएम व सीओ ने कोसी के खादर में पकड़ी दो शराब की भट्टी, हजारों लीटर लाहन किया नष्ट

वरुण जैन

स्वार। उपजिलाधिकारी ने कोसी नदी के खादर में छापामार कार्रवाई कर दो शराब की भट्टियों को नष्ट कर दिया। इसके साथ ही बरामद हजारों लीटर लाहन को भी नष्ट किया गया। वहीं क्षेत्र के गांव में एक युवक के घर पर भारी मात्रा में मिट्टी का तेल, कच्ची शराब का लाहन व 5 किलो पॉलिथीन भी बरामद की गई। मौके पर युवक को भी गिरफ्तार किया गया है।

लॉक डाउन के चलते सरकारी शराब के ठेके बंद होने की वजह से क्षेत्र में कच्ची शराब की बिक्री जोरों पर चल रही है। क्षेत्र में गली मोहल्लों में कच्ची शराब बेची जा रही है। लोग भारी मात्रा में कच्ची शराब को बनाने में लगे हैं। कच्ची शराब को बनाये जाने की जानकारी पर उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता व पुलिस क्षेत्राधिकारी ब्रहमपाल सिंह ने गुरुवार को चौहदद्दा अकबराबाद में कोसी नदी जंगलों में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान कोसी नदी के जंगल मे दो शराब की भट्टियां पकड़ी गई। जहाँ पर हजारों लीटर शराब बनाने का लाहन को नष्ट करने के साथ सभी उपकरण कब्जे में ले लिए। इसके बाद उपजिलाधिकारी ने क्षेत्र के गाँव फतेहगंज के युवक देवेन्द्र पुत्र यशपाल के घर पर भी छापामार कार्रवाई की । जहाँ भारी मात्रा में मिट्टी का तेल के साथ कच्ची शराब बनाने का लाहन,गुड़ व 5 किलो पॉलिथीन भी बरामद की गई।

मौके से युवक को भी गिरफ्तार किया गया। उपजिलाधिकारी व सीओ की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। मामले की जानकारी पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि मसवासी चौकी क्षेत्र के गाँव फतेहगंज में देवेन्द्र पुत्र यशपाल के घर से भारी मात्रा में मिट्टी का तेल बरामद होने पर उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई हेतु रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। इसके साथ ही कच्ची शराब बनाने के लाहन के साथ 5 किलो पॉलिथीन भी बरामद की गई है। जिसपर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई भी की जायेगी। वहीँ चौहदद्दा व अकबराबाद में कोसी नदी के खादर में पकड़ी गई शराब की दोनों भट्टियों व बरामद हजारों लीटर शराब बनाने के लाहन को नष्ट किया गया है। शराब बनाने के उपकरणों को भी जब्त किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago